Today News Hunt

News From Truth

वीरभूमि हिमाचल का एक और जवान शहीद,ऊना के नायक दिलावर खान ने आतंकियों से लोहा लेते श्रीनगर में दी शहादत, मुख्यमंत्री ने जताया गहरा शोक

1 min read
Spread the love

श्रीनगर के समीप आतंकवादियों के साथ बुधवार तड़के हुई मुठभेड़ में ऊना जिले के बंगाणा उपमंडल के सेना के जवान नायक (गनर) दिलावर खान शहीद हो गए. बंगाणा के घरवासड़ा के रहने वाले 28 वर्षीय दिलावर की पार्थिव देह गुरुवार 25 जुलाई को दोपहर बाद करीब 2 बजे उनके पैतृक गांव लाई जाएगी.
सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक एस. कालिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार (25 जुलाई) को शहीद दिलावर खान के पैतृक गांव घरवासड़ा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुस्लिम विधि से उनकी अंत्येष्टि की जाएगी । गौरतलब है कि मार्च, 1996 को जन्मे दिलावर 20 दिसंबर 2014 को सेना में भर्ती हुए थे।
वीर सैनिक दिलावर खान की शहादत पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री समेत सारी कैबिनेट, कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा, ऊना के उपायुक्त जतिन लाल समेत ऊना जिले के सभी अधिकारियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि  सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने प्रदेश का बेटा खोया है। भारत माता की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध उनका यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

About The Author

More Stories

You may have missed