Today News Hunt

News From Truth

धर्मशाला में शुरू हुई 67 वीं राज्यस्तरीय सीनियर व जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता, चार दिनों तक 168 शटलर दिखाएंगे दम-खम

1 min read
Spread the love


67 वीं हिमाचल प्रदेश सीनियर व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप आज से धर्मशाला में आरम्भ हो गई। चैंपियनशिप का शुभरम्भ हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव रमेश ठाकुर ने किया। इस मौके पर वशिष्ठ अतिथि के तौर पर राजकीय आईटीआई दाढ़ी धर्मशाला के चेयरमैन अर्श अवस्थी, निदेशक अचीवर हब पब्लिक स्कूल धर्मशाला अमित भारद्वाज एवं निदेशक धौलाधार पोल्ट्री एंड कैटल इंडस्ट्री नगरोटा बगवां राजेश गुप्ता उपस्थित रहे। जिला कांगड़ा बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष सुनील मनोचा ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया। जिला कांगड़ा बैडमिंटन संघ की ओर से विशेष रूप से सर्व चंद धीमान, आरसी कटोच, पंकज शर्मा, संदीप ढींगरा, विशाल मिश्रा, रविंद्र कपूर, विकास सूद, विलास हंस और हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चंद्र शेखर तुर्की, अशोक ठाकुर, विजय ठाकुर, बलबीर पटियाल, सुरेंद्र शर्मा गुड्डू और अन्य उपस्थित रहे।
कांगड़ा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव विलास हंस ने कहा कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के लाहौल-स्पीति ज़िला को छोड़कर शेष 11 ज़िलों से 168 बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ये खिलाड़ी चार दिनों तक कुल 250 मैच खेलेंगे और अपना दम खम दिखाएंगे। चैंपियनशिप 6 अगस्त को सम्पन्न होगी। मैच कंट्रोलर विश्वनाथ मनकोटिया और पंकज शर्मा ने कहा कि चैंपियनशिप चार दिनों तक चलेगी और इस प्रतियोगिता के विजेता व उप विजेता खिलाड़ी नार्थ जोन और राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल के प्रतिनिधित्व करेंगे।
चैंपियनशिप में आज खेले गए लड़कों के अंडर-19 के पहले और दूसरे दौर के मुकाबलों में शिमला के प्रियांश भारद्वाज ने सिरमौर के कार्तिकेय ठाकुर को, सोलन के वंश सूद ने कांगड़ा के कृष भाटिया को, ऊना के सूर्यांश ने बिलासपुर में आर्य शर्मा को, ऊना के अनमोल कालिया ने कुल्लू के लक्ष्य को, सोलन के पीयूष सैनी ने बिलासपुर के पीयूष ठाकुर को, शिमला के सार्विक गांगटा ने कांगड़ा के अर्पित को, हमीरपुर के जतिन ने सोलन के कार्तिक धीमान को ऊना के ईशान ठाकुर ने कांगड़ा के धीरज को, ऊना के दिवंश शर्मा ने कुल्लू के अभिजय को, हमीरपुर के दिवांश राणा ने बिलासपुर के अक्ष को, हमीरपुर के श्याम गुप्ता ने कांगड़ा के पवन को और शिमला के परनीत सिंह ने कांगड़ा के कशिश भट्ट को पराजित किया।


लड़कियों के अंडर-19 मुकाबलों में कांगड़ा की भारती शर्मा ने कुल्लू की अक्षिता को, शिमला की अनन्य चौहान ने ऊना की नम्रता को, हमीरपुर की कृतिका ने कांगड़ा की दीक्षा को, मंडी की गरिमा ने कांगड़ा की योगिता को, शिमला की प्रज्ञा वर्मा ने हमीरपुर की सरगम ठाकुर को, सिरमौर की स्वाति ने सोलन की कोमल को, ऊना की शिवांजली ने कुल्लू की कनिका को, कुल्लू की अंकिता ने ऊना की प्रतिभा चौधरी को, चम्बा की सृष्टि ने सोलन की संगीता बारीक को, मंडी की मलिश्का ने सिरमौर की नोशी रामौल को, शिमला की पाखी ने कांगड़ा की अवनी ठाकुर को, शिमला की यक्षिता शर्मा ने सोलन की हिरण्याधा को, सिरमौर की रिटीका ने ऊना की एलिजा को, कांगड़ा की अमृता ठाकुर ने सिरमौर की रिद्धि पंवर को और मंडी की परीक्षा ने कुल्लू की तनीषा को पराजित किया।
लड़कों के अंडर-19 डबल मुकाबलों में सिरमौर के गौरव और निकुंज की जोड़ी ने कांगड़ा के अनुराग और पवन की जोड़ी को, कांगड़ा के कशिश भट्ट और कृष की जोड़ी ने बिलासपुर के हर्षित और साहिल की जोड़ी को, सोलन के कार्तिक और गौरव की जोड़ी ने ऊना के लक्ष्य और रितिश कि जोड़ी को, कुल्लू के अभिजय और राज की जोड़ी ने कांगड़ा के अभिनव और धीरज की जोड़ी को और हमीरपुर के आर्यन और दिवंश की जोड़ी ने कांगड़ा के आयुष और कुणाल की जोड़ी को पराजित किया।
लड़कियों के अंडर-19 डबल मुकाबलों में हमीरपुर की कृतिका और सरगम की जोड़ी ने शिमला की सानवी और वैष्णवी की जोड़ी को, कांगड़ा की पलक और सृजल कि जोड़ी ने कुल्लू की अक्षिता और तनीषा की जोड़ी को, सोलन की हिरण्याधा और कोमल की जोड़ी ने नम्रता और सिमरन की जोड़ी को और अमृता और साइना की जोड़ी ने कुल्लू की अंकिता और कनिका की जोड़ी को हराया।
लड़कों के अंडर-19 मुकाबलों के दूसरे दौर में हमीरपुर के शिवांश ने कुल्लू के संयम को, शिमला के प्रियांश ने मंडी के पार्थ को, हमीरपुर के आर्यन ने सोलन के वंश को, सोलन के मृनांक ने ऊना के सूर्यांश को, बिलासपुर के प्रणव ने कांगड़ा के अनुराग को, ऊना के अनमोल ने सिरमौर के निकुंज को, मंडी के कार्तिक ठाकुर ने सोलन के पीयूष को, शिमला के सार्विक ने कांगड़ा के अभिनव को, हमीरपुर के जतिन ने शिमला के पूर्व गौतम को, ऊना के ईशान ठाकुर ने सोलन के अक्षिव दत्ता को, ऊना के दिवंश ने सिरमौर के दिव्यांश ठाकुर को, ऊना के आदित्य ने मंडी के सिद्धांत कटोच को, हमीरपुर के दिवंश राणा ने कुल्लू के राज को, शिमला के प्रणीत सिंह ने मंडी के तुषार सेन को और कांगड़ा के कर्ण ने सिरमौर के यशस्वी नेगी को पराजित किया।

About The Author

More Stories

You may have missed