Today News Hunt

News From Truth

भाजपा के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी कर्ण नन्दा ने कांग्रेस पर हिमाचल में टीकाकरण को लेकर राजनीति करने के आरोप जड़े कहा -कांग्रेसी नेता ग़लत बयानबाजी से आए बाज

1 min read
Spread the love

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि कांग्रेस स्वयं टीकाकरण को ले कर राजनीति कर रही, आए दिन कांग्रेस के नेता मीडिया में बेबुनियाद बयानबाज़ी कर जनता को टीकाकरण पर गुमराह करने का कार्य कर रहे है। कोरोना महामारी से समय कुछ कांग्रेस नेता अपनी खुद की राजनीति चमकाने में लगे है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर सरकार कोविड महामारी से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री सभी परिस्थितियों पर लगातार नज़र बनाए रखें है, साथ ही केंद्र द्वारा भी हिमाचल को हर संभव मद्द उपलब्ध करवाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में टीकाकरण तेज़ गति से चल रहा है।
भारत मे अभी तक 18,30,90,218 प्रथम डोज़ लग चुकी है और 4,07,26,986 पुराण रूप से वैक्सीनटेड हो चुके है।
इसी प्रकार हिमाचल में अब तक कुल वैक्सीन की 21,50,353 डोज़ दी जा चुकी है जिसमे से प्रथम डोज़ 1715839 को मिल चुकी है और दूसरी डोज़ 434514  को मिल चुकी है। हिमाचल की जनसंख्या के हिसाब से अभी तक टिकाकरण कि गति काफी बढ़िया है।
उन्होंने कहा हिमाचल में कोविड को लेकर बेड का प्रबंधन भी उत्तम है, प्रदेश में ऑक्सीजन बेड की कुल मात्रा 2487 है जिसमे से अभी 586 बेड उपलब्ध है, आईसीयू बेड कुल 288 है जिसमें से 71 उपलब्ध है और अन्य बेड 820 है जिसमें से 583 उपलब्ध है।
दिन प्रतिदिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से प्रदेश में मेक शिफ्ट हस्पतालों के माध्यम से बेड की क्षमता बड़ ही रही है जिससे हिमाचल की जनता को राहत बड़ी राहत पहुंच रही है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार और जनता मिल कर इस महामारी से एक जंग लड़ रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed