Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भारी बारिश के चलते सोमवार सुबह 4 बजे तक की बचाव कार्यों की समीक्षा, सभी ज़िला उपायुक्तों को नुकसान की स्थिति का जायजा लेनेऔर प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के दिए आवश्यक निर्देश

1 min read
Spread the love

हिमाचल में पिछले 48 घंटों से अधिक समय से हो रही लगातार बारिश ने तबाही मचा दी है और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और लगातार जिला अधिकारियों के संपर्क में हैं और कड़ी नजर बनाए हुए हैं। बचाव कार्य.
रविवार देर शाम मुख्यमंत्री ने सभी उपायुक्तों से बात कर नुकसान की स्थिति का जायजा लिया और प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये. पूरी रात जागकर सुबह चार बजे तक मुख्यमंत्री फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए बचाव अभियान की निगरानी करते रहे.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी रविवार देर शाम मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात की और हरियाणा के उन लोगों को मदद मुहैया कराने का अनुरोध किया, जो राज्य के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. श्री। सुक्खू ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखेंगे और स्थानीय अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश देने के अलावा उन्हें सुरक्षित बाहर निकालेंगे।
मुख्यमंत्री ने जिला मंडी में बचाव अभियान पर भी कड़ी नजर रखी, जहां नगवाईं में छह लोग फंसे हुए थे और उन्हें आधी रात दो बजे सुरक्षित निकाल लिया गया। मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू टीम और जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की.
श्री। सुक्खू ने मनाली के आलू मैदान में फंसे लगभग 29 लोगों और लाहौल और स्पीति जिले में चंद्रताल झील के पास फंसे लगभग 200 पर्यटकों के बचाव अभियान की भी निगरानी की। रेस्क्यू टीम के प्रयासों से मनाली में फंसे इन 29 लोगों को आज सुबह 8 बजे तक बचा लिया गया.
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को चंद्रताल झील के पास फंसे पर्यटकों को पर्याप्त भोजन, दवाएं और अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए कमर कसने और यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि बचाव अभियान समय पर चलाया जा सके।
“मैंने राज्य प्रशासन को फंसे हुए लोगों के बचाव के संबंध में सभी संभव उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। मैं लगातार स्थानीय अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के संपर्क में हूं और व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और हमारी सरकार इस घड़ी में राज्य के लोगों के साथ है।” संकट। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें और नदियों और झरनों के पास जाने से बचें”, श्री ने कहा। सुक्खू.
-0-

About The Author

More Stories

You may have missed