Today News Hunt

News From Truth

शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित सैपलिंग प्ले स्कूल के वार्षिक समारोह में रही रंगारंग प्रस्तुतियों की धूम, भारत शिक्षा रत्न नरेंद्र कुमार सूद रहे मुख्य अतिथि

1 min read
Spread the love

राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित सैपलिंग प्ले स्कूल में आज वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया जिसमें भारत शिक्षा रत्न पुरस्कार से अलंकृत व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार सूद बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए। स्कूल में बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया । इस दौरान बच्चों ने महा मंत्र उच्चारण बालिकाओं ने बॉलीवुड डांस जबकि बालक़ों ने पहाड़ी नाटी जैसी प्रस्तुतियां देकर अपने अभिभावकों और सभी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया । कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने वृक्ष लगाओ वृक्ष बचाओ का संदेश देते हुए संगीत नाटिका के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी को जागरूक किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार सूद ने बच्चों के कौशल व आत्मविश्वास की सराहना करते हुए सभी अभिभावकों के लिए इसे गर्व का विषय बताया किउनके बच्चे ऐसे स्कूल में शिक्षा आरम्भ कर रहे हैं जहाँ पढ़ाई के साथ साथ संस्कार और संस्कृति से भी बच्चों को रूबरू करवाया जाता है । उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया कि अंग्रेजी मीडियम और पाश्चातय संस्कृति अपनाने की अंधी दौड़ में मातृ भाषा ,संस्कार और संस्कृति से अपने बच्चों को दूर न होने दे।

सैपलिंग स्कूल की प्रधानाचार्या कुसुम कुठियाला ने कहा कि उनका स्कूल 2004 में अस्तित्व में आने के बाद से ही बच्चों को शिक्षा के साथ साथ नैतिक मूल्यों से बच्चों भी अवगत करवाता रहता है । कार्यक्रम के आखिर में वार्षिक समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार सूद ने बच्चों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

स्कूल की

3 thoughts on “शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित सैपलिंग प्ले स्कूल के वार्षिक समारोह में रही रंगारंग प्रस्तुतियों की धूम, भारत शिक्षा रत्न नरेंद्र कुमार सूद रहे मुख्य अतिथि

  1. Whenn soome one searches foor hiis requirewd thing, therefore he/she needs
    too bee available that inn detail, therefore tht
    thing iss maintained over here.

  2. This design is steller! You definitely knoww hhow to kwep a readerr amused.
    Bettween ykur wit and youjr videos, I was almost moved to start my own blog (well, almost…HaHa!) Wonderful job.
    I really loved whqt you haad too say, and moree thqn that, how you presented it.

    Too cool!
    https://bit.ly/2SAyhre

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed