Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर बागवानों की उपेक्षा का लगाया आरोप,सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव न किये जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

1 min read
Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा सरकार पर प्रदेश के बागवानों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार बागवानों के हितों को पूरी तरह नजरअंदाज कर रही है।उन्होंने कहा है कि विदेशों से आयात होने वाले सेब की बजह से प्रदेश में पांच हजार करोड़ की सेब आर्थिकी पर विपरीत असर पड़ रहा है। सरकार सेब पर से आयात शुल्क बढ़ाने के अपने वायदे से पीछे हट रही है।
कुलदीप राठौर ने आज एक बयान में केंद्रीय बजट में सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव न किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के बागवानों की चिंताओं को देखते हुए विदेशों से आयात होने वाले सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का भरोसा दिया था,वह इस बार भी केंद्रीय बजट में पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में पैदा होने वाले उच्च गुणवत्ता वाले सेब को उसका उचित भाव न मिलने के कारण बागवानों को पहले ही भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है ऊपर से विदेशों से भारी मात्रा में आने वाला सेब बाजार में इसके भाव को प्रभावित करता रहा है।
राठौर ने प्रदेश की भाजपा सरकार से बागवानों के हितों की रक्षा के लिए केंद्र सरकार के समक्ष बागवानों की चिंताओं की प्रभावी ढंग से पैरवी करने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बागवानों से किये वायदे को याद दिलाने व विदेशों से आने वाले सेब पर शत प्रतिशत आयात शुल्क लगाने की मांग की है।उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सेब बागवानी का एक बहुत बड़ा क्षेत्र है जिसमें प्रदेश की आधे से ज्यादा आबादी सीधे तौर पर प्रत्यक्ष जुड़ी है और हजारों की संख्या में अन्य लोग इस कारोबार से जुड़े है।
राठौर ने एचपीएमसी और हिमफेड में सेब बागवानों के बकाया भुगतान को भी जल्द जारी करने की मांग सरकार से की है।उन्होंने कहा है कि उर्वरकों पर भी सब्सिडी बहाल की जानी चाहिए।उन्होंने बागवानी व कृषि उपकरणों की खरीद पर सब्सिडी देने की बकालत करते हुए कहा है कि प्रदेश में बागवानी और कृषि को बढ़वा देने के लिये कोई प्रोत्साहन योजना शुरू की जानी चाहिए,जिससे प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी से कुछ राहत मिल सके।

About The Author

13 thoughts on “कांग्रेस ने राज्य सरकार पर बागवानों की उपेक्षा का लगाया आरोप,सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव न किये जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

  1. I used to be more than happy to seek out this internet-site.I needed to thanks in your time for this excellent learn!! I undoubtedly enjoying every little bit of it and I’ve you bookmarked to take a look at new stuff you weblog post.

  2. Thanks for some other fantastic article. Where else could anyone get that type of information in such a perfect approach of writing? I’ve a presentation subsequent week, and I’m on the search for such info.

  3. I haven?¦t checked in here for some time since I thought it was getting boring, but the last few posts are great quality so I guess I will add you back to my daily bloglist. You deserve it my friend 🙂

  4. Hello, i read your blog occasionally and i own a similar one and i was just wondering if you get a lot of spam feedback? If so how do you stop it, any plugin or anything you can advise? I get so much lately it’s driving me mad so any help is very much appreciated.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed