Today News Hunt

News From Truth

उपायुक्त आदित्य नेगी ने रामपुर में स्कूली बच्चों को सिखाये प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के गुर

1 min read
Spread the love

ज़िला शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने आज रामपुर के पदम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रेक्षागृह में सहयोेग कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों और चरित्र निर्माण के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।
उन्होंने बताया कि प्रायोगिक तौर पर इस कार्यक्रम को रामपुर में आरम्भ किया गया है, सकारात्मक परिणाम आने पर इस कार्यक्रम को सम्पूर्ण जिला में आरम्भ किया जाएगा ताकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में लगे छात्रों को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत छात्रों से परस्पर संवाद के लिए प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े अधिकारियों की उपलब्धतता समय-समय पर सुनिश्चित की जाएगी।  
उन्होंने कहा कि हमें अपने भविष्य का लक्ष्य तय कर ही प्रतियोगी परीक्षाओं को स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा तैयारियों को करते समय कभी भी असफलता की नकारात्मक सोच को न पनपने दें। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए हमें पठन-पाठन के लिए जहां से भी मदद अथवा सामग्री मिले, उसे तुरन्त प्राप्त कर सहजें। इस परस्पर संवाद में युवाओं ने उपायुक्त तथा उपमण्डलाधिकारी से अनेक सवाल पूछ कर शंकाओं का समाधान किया।
उपायुक्त ने बच्चों को नशे से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवाओं की ऊर्जा देश के रचनात्मक निर्माण की ओर अग्रसर होनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा और बौद्धिकता को नशे के नरक में न धकेलें।  
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी रामपुर सुरेन्द्र मोहन ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए की जाने वाली तैयारियों के लिए कैसे जानकारी जुटाई जाए तथा अन्य महत्वपूर्ण बिदुंओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि स्कूल के पुस्कालय में छात्र-छात्राओं के लिए 100 नवीनतम जानकारी से संबंधित पुस्तके लाई गई है और जल्द ही पुस्तकालय में इस कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक पुस्तकें उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस अवसर पर प्रवक्ता खेमराज ने मंच का संचालन किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed