Today News Hunt

News From Truth

निर्वाचन विभाग ने राजधानी शिमला में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए की अनूठी पहल, मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने ऐतिहासिक रिज मैदान पर दिलाई मतदाता शपथ, मतदाता जागरूकता रैली को दिखाई हरी झण्डी

1 min read
Spread the love


प्रदेश में विधानसभा चुनाव के एक दिन पहले निर्वाचन विभाग द्वारा लोगों को चुनावों के प्रति जागरूक करने और उनकी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने की दिशा में एक अनूठी पहल की गई । इसके तहत मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने ऐतिहासिक रिज मैदान पर आज लोगों को मतदाता शपथ दिलाई और मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
निर्वाचन विभाग द्वारा आयोजित इस रैली में नेहरू युवा केंद्र, लक्कड़ बाजार, लालपानी, पोर्टमोर स्कूलों तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के लगभग 300 एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने भाग लिया। यह रैली रिज से आरम्भ होकर छोटा शिमला और वापिस रिज पहुॅंची ।

यह रैली लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से निकाली गई थी। रिज मैदान तथा छोटा शिमला में स्वयंसेवकों एवं सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने का का सन्देश दिया।
निर्वाचन विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए आरम्भ किए गए एक व्यापक कार्यक्रम ‘उत्सव’ के माध्यम से अनेक प्रकार के आयोजन किए गए हैं जिसमें मतदाता शपथ, चुनाव जागरूकता रैलियों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रमुख हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने इस अवसर पर लोगों का आहवान किया कि वे 12 नवम्बर को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेें।

प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में भी आज अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed