Today News Hunt

News From Truth

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप राशि बढ़ाने के सरकार के फैसले का किया स्वागत, बच्चे होंगे लाभान्वित

1 min read
Spread the love

हिमाचल प्रदेश बोर्ड द्वारा मेधावी छात्रों को मिलने वाली स्कॉलरशिप में बढ़ोतरी से बच्चे लाभान्वित होंगे हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार महामंत्री डॉक्टर मामराज पुंडीर संगठन मंत्री विनोद सूद एवं समस्त प्रांत कार्यकारिणी एवं समस्त जिला कार्यकारिणी के माध्यम से हिमाचल प्रदेश सरकार और हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड का आभार व्यक्त करता है कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए स्कॉलरशिप की राशि में बढ़ोतरी की गई है ।
प्रांत मीडिया प्रमुख हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ शशि शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आने वाले छात्रों को दी जाने वाली बोर्ड छात्रवृति राशि में 10000 से ₹25000 तक की बढ़ोतरी बोर्ड द्वारा की गई है ।
लिए गए निर्णय से हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को एक अच्छी छात्रवृत्ति मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इस संबंध में बोर्ड की 118 की बैठक में जो निर्णय लिया गया ।उसमें इन मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति में अच्छा लाभ होगा ।
प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर प्रदेश ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सिंगल गर्ल चाइल्ड को भी बोर्ड द्वारा डॉक्टर राधाकृष्ण छात्रवृत्ति के तहत कक्षा दसवीं एवं जमा दो के छात्रों को कॉरपस अमाउंट के अंतर्गत गठित ट्रस्ट के माध्यम से छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी ।
पहले यह छात्रवृत्ति साधारण और शारीरिक रूप से विकलांग छात्रों को ही मिलती थी । बोर्ड द्वारा सरकारी एवम सम्बद्धता प्राप्त स्कूलों की जो अनुदान राशि प्रदान की जाती है उसमें भी बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है जो पहले गवर्नमेंट और प्राइवेट एफिलेटेड स्कूलों को ₹20000 की राशि व्यक्ति थी वह अब बढ़कर ₹50000 की राशि मिलेगी।
धन्यवाद
शशि शर्मा
प्रांत मीडिया प्रमुख हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed