Today News Hunt

News From Truth

राजधानी शिमला में बढ़ती ट्रेफिक जाम की समस्या से पार पाने के लिए राज्य सरकार ने कवायद की तेज, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने किया सर्कुलर रोड का निरीक्षण

1 min read
Spread the love


लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला शहर को जाम मुक्त बनाने की दिशा में कदम उठाते हुए शहर के सर्कुलर रोड का निरीक्षण किया ताकि इस मार्ग पर जमीन अधिग्रहण कर चौड़ा किया जा सके और स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को सुविधा हो सके। इस दौरान विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गाँधी, उपमण्डल दंडाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता, आयुक्त नगर निगम शिमला भूपेंदर कुमार सहित राजस्व विभाग के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान वह सचिवालय से होते हुए संजौली चौक, इंदिरा गाँधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, लक्कड़ बाजार, विक्ट्री टनल, छोटा शिमला होकर वापस सचिवालय पहुंचे।


इससे पूर्व सचिवालय में अधिकारीयों के साथ इस सन्दर्भ में आयोजित बैठक के उपरांत पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने प्रदेश के लोगों को ईद की बधाई दी और उनके सुखद भविष्य की मंगल कामना की।
उन्होंने बताया कि शिमला प्रदेश की राजनीतिक, प्रशासनिक और पर्यटन राजधानी है इसलिए यहाँ सुगम यातायात होना बेहद आवश्यक है। इसी दिशा में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार शहर के सर्कुलर रोड का आज निरीक्षण कर जाम से सम्बंधित सभी बाधाओं को दूर करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर जिन-जिन स्थानों पर व्यस्ततम समय जाम की स्थिति रहती है उन जगहों को चिन्हित किया जायेगा और वहां मार्ग को चौड़ा करने के लिए जमीन अधिग्रहण की दिशा में कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए एक समिति का गठन किया जायेगा जो इसकी विस्तृत कार्य योजना तैयार कर मुख्यमंत्री के साथ विचार विमर्श उपरांत इसे क्रियान्वित करेगी। इसके अतिरिक्त, रिंग रोड पर प्रस्तावित पार्किंग निर्माण जोकि पिछले 05 सालों से केवल कागज़ों तक सिमित रहे, उन्हें धरातल पर उतारने के प्रयास भी किये जायेंगे ताकि शिमला आने वाले पर्यटकों को पार्किंग की उचित सुविधा उपलब्ध हो सके।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि लगभग 1700 करोड़ रुपए की लगत से वर्ल्ड बैंक की सहायता से जो रोपवे शिमला के लिए आ रहा है उससे भी आने वाले समय में शिमला शहर को जाम से रहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि शहर को जाम मुक्त बनाने की दिशा में आज सर्कुलर रोड से शुरुआत की गई है और आने वाले समय में अन्य महत्वपूर्ण मार्गों पर भी सुगम यातायात के लिए प्रयास किए जाएंगे।

-०-

About The Author

You may have missed