Today News Hunt

News From Truth

भारी बरसात से आई त्रासदी में ज़िला कुल्लू में अब तक 116 वाहन बहे, 83 वाहन और 34 लोग अभी भी लापता

1 min read
Spread the love

वर्ष 2023 में जुलाई से अगस्त के पहले सप्ताह तक जिला कुल्लू में बादल फटने और ब्यास नदी में बाढ़ के कारण 116 वाहन लापता हो गए हैं।  जिसमें सर्वाधिक 40 कारें, 12 ट्रक, 11 पिकअप, 7 टिपर, 7 मोटरसाइकिल, 6 वॉल्वो बसें, 6 अन्य बसें और 5 टेंपो ट्रैवलर शामिल हैं।  सड़क सुरक्षा सेल के उप पुलिस अधीक्षक दुष्यंत सरपाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से अब तक सिर्फ 33 गाड़ियां ही मिल पाई हैं और 83 गाड़ियां अब भी लापता हैं.

इनमें सबसे ज्यादा लापता 82 वाहन मनाली पुलिस क्षेत्र से हैं।  इसके अलावा कुल्लू भुंतर से 14, सैंज से 7, सैंज से 5, बंजार और पतलीकूहल से 4-4 लोग लापता हैं।

इस आपदा से क्षेत्र की सड़कों को भी व्यापक क्षति हुई है।  हिमाचल प्रदेश परिवहन विभाग (सड़क सुरक्षा सेल) ने समय 2 पर रेडियो के माध्यम से लोगों को सूचित किया है कि बरसात के मौसम में पहाड़ी रास्तों पर चलने के दौरान नदी नालों में पानी बढ़ जाता है, इस बात का ध्यान रखें और पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन होता है।  वाहन चलाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें।

मुख्यमंत्री , उपमुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री ने लोगों से अपील की है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक रूप से अपने घरों से न निकलें।  परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा सेल लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहा है.

डीवाई.एसपी.  दुष्यन्त सरपाल सड़क सुरक्षा सेल हिमाचल प्रदेश-शिमला-4