Today News Hunt

News From Truth

सांसद बिद्युत बरण महतो ने लोकसभा में उठाया ‘आयुष्मान भारत’ का मामला उठाया, केंद्र सरकार से जमशेदपुर विधानसभा चुनाव क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना के तहत अस्पतालों की बकाया राशि का भुगतान करवाने की उठाई मांग

1 min read
Spread the love

सांसद बिद्युत बरण महतो ने आज 12 दिसंबर 2022 को लोकसभा में अत्यंत महत्वपूर्ण विषय आयुष्मान भारत का मामला उठाया। उन्होंने नियम 377 के अधीन सूचना के प्रावधान के तहत लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से विषय को रखते हुए कहा कि आज आयुष्मान भारत योजना से देश के करोड़ों गरीब, वंचित, बीमारियों से पीड़ित परिवारों को लाभ मिला है। यह देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच और गरीबों के प्रति समर्पण को प्रतिबिंबित करता है। जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत कई ऐसे अस्पताल हैं जिनका करोड़ों रुपए का भुगतान नहीं होने के कारण इन अस्पतालों में गरीबों का इलाज होना बंद हो गया है बंद अस्पतालों की सूची मे ब्रह्मानंदा हॉस्पिटल सरायकेला, मेडिटिरिना हॉस्पिटल सरायकेला,गंगा मेमोरियल जमशेदपुर,दया हॉस्पिटल जमशेदपुर,अपूर्वा ईशान जमशेदपुर , साकेत हॉस्पिटल जमशेदपुर, डॉक्टर अभिषेक चाइल्ड जमशेदपुर, मेहरबाई टाटा जमशेदपुर और डॉक्टर डी० मिश्रा यूरोलॉजी जमशेदपुर शामिल है।
सांसद श्री महतो ने कहा कि उक्त मामले को पिछले सत्र के दौरान भी उठाया था। उन्होंने माननीय मंत्री, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार को धन्यवाद देते हुए कि उन्होंने अपने पत्रांक अर्ध शासकीय पत्र संख्या एस-12012/57/2022 दिनांक 05 दिसंबर 2022 के माध्यम से सूचित किया था कि संबंधित अस्पतालों का भुगतान किया जाएगा। परंतु इन अस्पतालों का भुगतान अभी तक नहीं होने से इलाज कराने वाले गरीब मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सांसद महतो ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री,भारत सरकार से पुण: अनुरोध किया है कि उपरोक्त अस्पतालों का आयुष्मान भारत योजना के तहत बकाया राशि का भुगतान अविलंब कराने की कृपा की जाए ताकि इन अस्पतालों में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित गरीब परिवारों का समुचित इलाज हो सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed