Today News Hunt

News From Truth

केंद्रीय बजट को सांसद प्रतिभा सिंह ने बताया निराशाजनक और दिशाहीन, विधायक विक्रमादित्य सिंह ने ब युवा विरोधी और घिसा – पीटा आंकड़ों का पिटारा दिया करार

1 min read
Spread the love

सासंद प्रतिभा सिंह और कांग्रेस के युवा विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी केंद्रीय बजट की कड़ी आलोचना की। प्रतिभा सिंह ने आज संसद में प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर घोर निराशा प्रकट करते हुए इसे पूरी तरह दिशाहीन बताया है।उन्होंने कहा है कि बजट में ऐसा कोई भी प्रस्ताव नही है जिससे आम व मध्यम वर्ग के लोगों को बढ़ती महंगाई से कोई राहत मिल सकें।
आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि बजट में हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों की घोर उपेक्षा की गई है।उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि प्रदेश में रेलवे विस्तार के लिये कोई ठोस बजट आवंटित किया जाता पर ऐसा कुछ नही हुआ है।मंडी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण का भी इस बजट में कोई उल्लेख नही है।
प्रतिभा सिंह ने कहा है इस बजट से देश मे बेरोजगारी के साथ साथ महंगाई बढ़ेगी।उन्होंने बजट को महज आंकड़ों का एक दस्तावेज बताया है जो कभी भी लक्षित विकास दर को हासिल नही कर पायेगा।

वहीं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय बजट को युवा विरोधी बताते हुए इसे अंधेरे में तीर मारने की संज्ञा दी है।उन्होंने कहा है कि बजट में बेरोजगारी दूर करने के कोई सार्थक उपाय नज़र नही आये है और युवाओं के लिये कोई भी ऐसी योजना का उल्लेख नही है जिससे देश मे रोजगार के अवसर बढ़ सकें।
विक्रमादित्य सिंह ने आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वही घीसा पीटा आंकड़ों का पिटारा है जिसमें देश को सब्ब्जबाग दिखाने का पूरा प्रयास किया गया है।बजट पूरी तरह दिशाहीन है जिसकी न तो कोई दशा ही है और न ही कोई दिशा,जिससे आम लोगों को कोई राहत मिलती।उन्हें नही लगता कि यह बजट देश मे लक्षित विकास दर हासिल करेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed