Today News Hunt

News From Truth

शिमला के काली बाड़ी हॉल में होगा राष्ट्र स्तरीय डांस व ड्रामा कम्पीटिशन, रंगमंच,नृत्य और फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्तियां करेंगी शिरकत

1 min read
Spread the love

शिमला के कालीबाड़ी हॉल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय ड्रामा और डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । एसोसिएशन की ओर से यह 68 वीं प्रतियोगिता है जो 1955 में ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के गठन के बाद से अनवरत जारी है । 1955 में बलराज साहनी और गौड़ बंधु (सुदर्शन गौड़ और रमेश गौड़) ने यह परंपरा शुरू की थी हालांकि यह दोनों बंधु अब संसार में नहीं है लेकिन उसके बावजूद उनकी विरासत को रोहिताश गौड़ ने बरकरार रखा है ।

रोहित गौड़ हिंदी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काफी मशरूफ रहते हैं । रोहिताश्व प्रथा,मातृभूमि,पिंजर, धूप, मुन्ना भाई एमबीबीएस , लगे रहो मुन्ना भाई, वन टू थ्री, ए वेडनेसडे, 3 ईडियट्स, अतिथि तुम कब जाओगे और पीके जैसी प्रसिद्ध हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं । इसके अलावा अनेकों हिंदी सीरियल में बेहतरीन अदाकारी से रोहिताश गौड़ ने सभी दर्शकों को अपना मुरीद बनाया है। उनके कुछ नामी सीरियल में भाभी जी घर पर है , लापतागंज, साराभाई वर्सेस साराभाई ,खुशियों की गुल्लक आशी, जस्सूबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली और श्री सिफारशी लाल सहित अनेकों हिंदी धारावाहिक है । लेकिन इतनी व्यस्तता के बावजूद भी रोहिताश्व गौड़ अपने बाबा और काका के द्वारा शुरू की गई शिमला के कालीबाड़ी हॉल में सालाना प्रतियोगिता को करवाना नहीं भूलते और इसमें इनकी अर्धांगिनी डॉक्टर रेखा गौड़ भी इन का बखूबी साथ देती है । रोहिताश्व गौड़ ने देशभर के कलाकारों से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का आह्वान किया है और रंगमंच और नृत्य जैसी विधा में अपनी रुचि रखने वाले कलाकारों को इसके लिए शिमला आने का न्यौता दिया है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed