Today News Hunt

News From Truth

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने विभिन्न शिक्षण संस्थानों व कार्यालयों में सिखाए योग के गुर,योग को अपने जिजवन में आत्मसात करने का दिया सन्देश

1 min read
Spread the love

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरे देश सहित प्रदेश भर में भी योग की खूब धूम रही। राजधानी शिमला के स्कूलों,महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय में योग दिवस पर योग प्राणायाम और ध्यान की क्रियाएं करवाई गई । इसी कड़ी में अंतरराष्ट्रीय संस्था आर्ट ऑफ लिविंग ने भी योग दिवस ओर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। आर्ट ऑफ लिविंग शिमला के सैंट एडवर्ड स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लक्कड़ बाजार , सेंट थॉमस, रिट्रीट, सीनियर सेकेंडरी स्कूल संजौली, पीटर हॉफ, एडवांस स्टडी, जनरल पोस्ट ऑफिस और राजधानी शिमला के सभी शिक्षण संस्थानों व कार्यालयों में प्रशिक्षकों ने योग प्राणायाम और ध्यान के गुर सिखाए और इसके महत्व पर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया ।

आर्ट ऑफ लिविंग की प्रदेश मीडिया प्रभारी तृप्ता शर्मा ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग संस्था कई दशकों से विश्व भर में योग प्राणायाम और ध्यान को सिख रही है और लोगों को योग के प्रति जागरूक भी कर रही है ताकि सभी खासकर बच्चे और युवा पीढ़ी स्वस्थ और तनावमुक्त रहे। उन्होंने कहां कि हमें योग को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए न कि प्रतीक के तौर पर इसे एक दिन के कार्यक्रम तक सीमित नहीं रखना चाहिए । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस परआर्ट ऑफ लिविंग की ओर से संस्था के प्रशिक्षक संजय शर्मा, संजय शर्मा, तृप्ता शर्मा, सिम्मी, आदित्य सूद और नेहा ने योग दिवस पर आज योग और प्राणायाम करवाएं ।

About The Author

You may have missed