Today News Hunt

News From Truth

कुल्लू भुंतर की राज कांता शर्मा के सर सजा मिसेज इंडिया हिमाचल प्रदेश 2024 का ताज,पांच दिवसीय इस प्रतियोगिता में दुनिया भर की 10 हज़ार प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

1 min read
Spread the love

हिमाचल प्रदेश में राज कांता शर्मा ने अपने गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया। भुंतर, कुल्लू की राज कांता शर्मा को Visionara Global मिस और मिसेज इंडिया 2024 प्रतियोगिता में मिसेज इंडिया हिमाचल प्रदेश 2024 का ताज पहनाया गया, जो 4 से 8 अप्रैल 2024 तक दिल्ली के उमराव में आयोजित की गई थी। राज ने हमें बताया कि इसमें पूरे भारत और विदेशों से लगभग 10,000 प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया था और वह फिनाले राउंड के लिए चयनित प्रतिभागियों में से थीं। 5 दिनों की प्रतियोगिता के दौरान सभी राउंड में अविश्वसनीय प्रदर्शन करने के बाद उन्हें इस खिताब के लिए घोषित किया गया है। मिसेज इंडिया हिमाचल प्रदेश 2024 का ताज जीतने के बाद, उन्हें “Beauty with Purpose Queen” का खिताब भी दिया गया। जीके राउंड में प्रदर्शन करते हुए उन्हें मशहूर डिजाइनर जतिन शर्मा वशिष्ठ से पुरस्कार मिला।जब उन्होंने अपने टैलेंट राउंड में योग आसन का प्रदर्शन किया तो प्रतिभागियों सहित सभी जूरी सदस्य आश्चर्यचकित रह गए। पारंपरिक दौर के दौरान उनके द्वारा प्रदर्शित पोशाक, जो कुल्लू जिले के बारे में थी, वहां मौजूद हर व्यक्ति ने उनकी सराहना की। राज पेशे से एक इंजीनियर हैं और हाइड्रो-पावर प्रोजेक्ट्स में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें मनोविज्ञान में गहरी रुचि है और इसलिए अब वह अपनी पी. एच.डी. Psychology and Clinical Research में कर रही हैं। वह खुद को “ग्रीन पैंथर” और प्रकृति की बहुत बड़ी प्रशंसक कहती हैं। वह कहती हैं कि उनके पति श्री प्रदीप शर्मा और बेटे पार्थ शर्मा के सहयोग से उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। वह Visionara Global की निदेशक श्रीमती बिनीता श्रीवास्तव की भी आभारी हैं जिन्होंने उन्हें लीक से हटकर सोचने दिया और अपने मार्गदर्शनऔर प्रशिक्षण के तहत इस खिताब को हासिल करने के लिए तैयार किया।

राज कांता शर्मा ने अपने परिचय मे कहा कि
मेरा जन्म स्थान जिला हमीरपुर है। मेरे पति प्रदीप शर्मा भो माता-पिता सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्ति हैं। पिताजी शिक्षा विभाग से प्रधानाचार्य सेवानिवृत्ति हैं और माता जी स्वास्थ्य विभाग से प्राथमिक स्वास्थ्य कर्मी सेवानिवृत्ति हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैने JE, B-tech और M-tech की शिक्षा ग्रहण की है। वर्तमान में Psychology and clinical मे PHD कर रही हूं।

राज कांता शर्मा प्रत्येक महिला को यह संदेश देना चाहती है कि “अपने अंदर की शक्ति को महसूस करें और पहचानें और नारीवाद के गुणों को संजोकर अपने जीवन की यात्रा को पंख दें और ऊंची उड़ान भरें”।

About The Author

You may have missed