Today News Hunt

News From Truth

समाजसेवी संस्था उमंग फाउंडेशन ने शिमला ग्रामीण में लगाया रक्तदान शिविर -एकत्र किया 50 यूनिट रक्त

1 min read
Spread the love

शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के घोड़ाचौकी, कच्ची घाटी, चक्कर, संकट मोचन, बढ़ई, तारादेवी एवं पत्रकार विहार क्षेत्र के निवासियों के दूसरे वार्षिक रक्तदान शिविर में आज 50 लोगों ने खूनदान किया। रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन घोड़ा चौकी कच्ची घाटी, शिमला द्वारा पत्रकार विहार में आयोजित इस रक्तदान शिविर में पत्रकार विहार के निवासी और उमंग फाउंडेशन ने सहयोग दिया।

शिविर के संयोजक संजीव शर्मा ने बताया कि आईजीएमसी ब्लड बैंक की मदद के लिए लगाए गए   रक्तदान शिविर को लेकर समूचे क्षेत्र के युवाओं ने विशेष उत्साह दिखाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने पिछले साल भी लॉकडाउन के दौरान रक्तदान शिविर लगाया था। 

आज के कैंप में महेंद्र कुमार ने 29वीं बार रक्तदान किया। उनके अलावा रविन्दर भारद्वाज और उनके परिवार के सदस्यों- संजीव, आंचल, रीता, तुषार, पलक ने भी खून दान किया। सौरभ लखनपाल एवं उनके परिवार के सदस्यों-नेहा, शुभम, राहुल; एवं अश्विनी गुप्ता के साथ उनके परिवार के सदस्यों- शैलजा नवनीत एवं कुसुम गुप्ता ने भी रक्तदान कर पुण्य कमाया।

प्रेस क्लब के पूर्व प्रधान कृष्णभानु के अलावा, विनोद योगाचार्य, अमित शर्मा, मनोज शर्मा नवनीत गुप्ता, अरविंदर शर्मा, नवनीत गुप्ता नामी कश्यप राजीव चौहान और ओमी ने रक्तदान शिविर के संचालन में महत्वपूर्ण सहयोग दिया। आईजीएमसी ब्लड बैंक की टीम ने शिविर में रक्त संग्रह किया। 

शिविर के संयोजक और उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी संजीव शर्मा एवं विनोद योगाचार्य ने बताया कि कोरोना संकट के दौर में उमंग फाउंडेशन का यह 21वां रक्तदान शिविर था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed