Today News Hunt

News From Truth

श्री श्री तत्त्व ने वैज्ञानिक रूप से मान्य और चिकित्सकीय रूप से परीक्षित आयुष -64 का किया प्रक्षेपण -आयुष मंत्रालय के सचिव पद्म श्री वैद्य राजेश कोटेचा ने श्री श्री रविशंकर और श्री श्री तत्व के प्रयासों को सराहा

1 min read
Spread the love

एक प्रमुख स्वास्थ्य एवं कल्याण, एफएमसीजी ब्रांड, श्री श्री तत्व, आयुष-64 टैबलेट लाये हैं, जिसे आयुष मंत्रालय ने COVID-19 के हल्के से मध्यम रोगियों के उपचार में प्रभावी होने की मान्यता प्रदान की है। श्री श्री तत्व ने राष्ट्रीय अनुसंधान एवं विकास निगम से प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की और यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका निर्माण और वितरण करेगा। इसे पद्म श्री वैद्य राजेश कोटेचा, माननीय सचिव, आयुष मंत्रालय, श्री अरविंद वर्चास्वी, प्रबंध निदेशक, श्री श्री तत्व, पद्म भूषण वैद्य देवेंद्र त्रिगुण जी, अध्यक्ष, अखिल भारतीय आयुर्वेद कांग्रेस, भूषण पटवर्धन, पूर्व उपाध्यक्ष, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी), डॉ. एन. श्रीकांत, महानिदेशक, केंद्रीय आयुर्वेदिक विज्ञान अनुसंधान परिषद (सीसीआरएएस), राजीव वासुदेवन, संस्थापक आयुर्वैद अस्पताल विकास चौहान और सह-संस्थापक, 1 मिलीग्राम की उपस्थिति में लॉन्च किया गया ।

आयुष-64 को भारत भर में 7 नैदानिक ​​अध्ययनों से प्राप्त वैज्ञानिक साक्ष्य के बाद तैयार किया गया। आयुष-64 पर किए गए इन-सिलिको अध्ययन से पता चला है कि इसके 36 फाइटो-घटकों में से लगभग 35 में COVID 19 वायरस के खिलाफ क्षमता है.

आयुष-६४ इम्युनिटी बिल्डिंग उत्पादों की श्रेणी में एक अतिरिक्त उत्पाद है जिसमें श्री श्री तत्व पहले से ही चैंपियन बना हुआ है। इनमें श्री श्री तत्त्व कबासुरा कुदिनेर टैबलेट, अमृत, हल्दी प्लस, शक्ति ड्रॉप्स और तुलसी अर्क और च्यवनप्राश शामिल हैं।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए श्री श्री तत्त्व के प्रबंध निदेशक श्री अरविंद वर्चास्वी ने कहा, “श्री श्री तत्त्व दुनिया भर में स्वास्थ्य की देखभाल के लिए गुणवत्तापूर्ण उत्पादों और सेवाओं का पर्याय है। पिछले साल हमने श्री श्री तत्त्व कबसुरा कुदिनीर को लॉन्च किया, जिसने अब तक इस महामारी के दौरान दुनिया भर में लाखों लोगों की मदद की है। आज हम आयुष मंत्रालय के साथ एक और नैदानिक ​​रूप से शोधित उत्पाद जोड़ने के लिए आए हैं जो बड़े पैमाने पर मानवता को लाभान्वित करेगा। इसे हासिल करने के लिए, हमने 1 मिलीग्राम के साथ रणनीतिक साझेदारी में प्रवेश किया है, ताकि जरूरतमंद लोगों तक पहुंच बनाई जा सके।”

आयुष मंत्रालय के माननीय सचिव पद्म श्री वैद्य राजेश कोटेचा ने कहा, “आयुष 64, COVID 19 के उपचार के लिए एक दवा है। एनआईएन, आईसीएमआर और आईआईटी, बीएचयू में आयुष 64 के लिए डॉकिंग अध्ययन किए गए। श्री भूषण पटवर्धन, पूर्व उपाध्यक्ष, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कहा। “आयुष मंत्रालय और CCRAS इन आयुष दवाओं पर परीक्षण और अध्ययन करने के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये उत्पाद बड़े पैमाने पर निर्मित हों, उद्योग के समर्थन की आवश्यकता थी । मैं श्री श्री तत्त्व टीम को बहुत ही कम समय में इस उत्पाद को लॉन्च करने के लिए किए गए सराहनीय कार्य के लिए बधाई देना चाहता हूं।”

1mg के सह संस्थापक, श्री विकास चौहान ने कहा, “शुद्धता का नाम होने से ही पता चलता है कि अगर उपभोक्ता और अंतिम उपयोगकर्ता पर ध्यान केंद्रित करते हुए लगातार सही इरादे से कुछ किया जाता है, तो उत्पाद सफल होने वाला है । अपनी ओर से (1mg) निश्चित रूप से इस यात्रा को साझा करना चाहते हैं जिससे हम देश के कोने-कोने तक पहुंच सकते हैं. जहां उपभोक्ता उत्पाद के लाभों को जान सकते हैं और उत्पाद प्राप्त कर भी कर सकते हैं ।”

श्री श्री तत्व के बारे में:

गुरुदेव श्री श्री रविशंकर की प्रेरणा से स्थापित श्री श्री तत्व, दुनिया भर में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देता है। यह आयुर्वेद दवाओं, पूरक दवाओं, भोजन, व्यक्तिगत देखभाल, घरेलू देखभाल और स्वच्छता, धूप और सुगंध की कई श्रेणियों में उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने वाला एक वैश्विक समूह है.

लगभग चार दशकों के अनुभव के साथ प्रतिबद्ध व्यक्तियों द्वारा स्थापित, श्री श्री तत्व आयुर्वेद विज्ञान और अनुसंधान कॉलेज, अत्याधुनिक अस्पताल, प्रेरित डॉक्टरों और चिकित्सक, पंचकर्म कल्याण केंद्रों, स्पा और क्लिनिक, प्रौद्योगिकी और कड़े नियंत्रण प्रणालियों द्वारा संचालित विनिर्माण सुविधाएं और व्यापक रूप से बढ़ती राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति के साथ ब्रांड का स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है। श्री श्री तत्त्व की विनिर्माण सुविधाओं ने कुछ सबसे प्रतिष्ठित प्रमाणपत्र अर्जित किए हैं, जैसे डब्ल्यूएचओ सीजीएमपी सीओपीपी प्रमाणपत्र, आयुष प्रीमियम मार्क प्रमाणन, आईएसओ 22000: 2008, एचएसीसीपी, ईयू ऑर्गेनिक और एएनएमएटी जीएमपी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed