Today News Hunt

News From Truth

दुनिया भर के करीब 190 देशों में आर्ट ऑफ के संस्थापक व धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर के जन्मदिवस पर हो रहा है श्री श्री सप्ताह का आयोजन, समाज सेवा से जुड़े अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं आयोजित

1 min read
Spread the love

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक व सामाजिक संस्था आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक व प्रख्यात धार्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर के जन्म दिवस के मौके पर विश्व भर में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था श्री श्री सप्ताह मना रही है । इस दौरान सप्ताह भर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें ग्लोबल हैप्पीनेस प्रोग्राम,ब्लेसिंग प्रोग्राम, एडवांस मेडिटेशन प्रोग्राम, टूटी कंडी बाल आश्रम सेवा, कुष्ठ बस्ती सेवा और आईजीएमसी कैंसर हॉस्पिटल सेवा जैसे समाज सेवा से जुड़े अनेक कार्यक्रम शामिल है । आर्ट ऑफ लिविंग की प्रदेश मीडिया प्रभारी तृप्ता शर्मा ने बताया कि इन दिनों दुनिया भर के करीब 190 देशों में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के सदस्य गुरुदेव श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव पर व्यापक स्तर पर बेसिक कोर्स सहित अन्य कोर्स आयोजित कर रहे हैं ताकि लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाई जा सके और उन्हें मानसिक तनाव व अवसाद जैसी समस्या से दूर रखा जा सके ।

यही नहीं स्थानीय स्तर पर जितने भी आश्रम है उनमें आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्य अपनी सेवाएं भी दे रहे हैं इसके अलावा अस्पतालों में रोगियों को मदद देने जैसी सेवा भी शामिल है । आर्ट ऑफ लिविंग की प्रदेश इकाई की ओर से राजधानी शिमला में भी 10 मई को बस स्टैंड के साथ लगती कुष्ठ रोगी बस्ती में आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्यों की ओर से सेवा प्रदान की जाएगी जिस के तहत बस्ती के कुष्ठ रोगियों को भोजन, फल और मिठाइयां वितरित की जाएगी ।

उन्होंने कहा कि गुरुदेव के जन्मदिवस पर 13 मई को शिमला के राम मंदिर में शाम 5 बजे से महा सत्संग का आयोजन होगा इसके साथ ही गुरु पूजा, ध्यान,प्राणायम और ज्ञान चर्चा होगी । राम मंदिर में ही सभी के लिए प्रसाद स्वरूप भोजन का भी प्रबन्ध किया जाएगा ।

About The Author

More Stories

You may have missed

1 min read