Today News Hunt

News From Truth

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना से निपटने के लिए उचित कदम उठाने की दी सलाह

1 min read
Spread the love

प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए वेक्सिनेशन का कार्य तेजी से करने की आवश्यकता जताई है। पार्टी की ओर से प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर समय रहते उचित कदम उठाने को कहा है । उन्होंने कहा कि इसके लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन का स्टॉक रखने की जरूरत है।
प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है ऐसे में दूरदराज के दुर्गम क्षेत्रो में वेक्सिनेशन का कार्य जल्द पूरा करने की बहुत ही आवश्यकता है।जैसा कि मीडिया से व हमारे नेताओं, कार्यकर्ताओं से हमें जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में कोरोना सामुदायिक फैलाव की ओर बढ़ रहा है।यह बहुत ही चिंता की बात है,अगर इसकी रफ्तार ऐसी ही रही तो प्रदेश बहुत बड़ी मुश्किल में पड़ सकता है।इसलिए इन क्षेत्रों के साथ साथ पूरे प्रदेश में जल्द से जल्द विना किसी देरी के वेक्सिनेशन का कार्य पूरा किया जाना चाहिए।
प्रदेश में 18 साल से ऊपर सभी लोगों का वेक्सिनेशन कार्य भी जल्द शुरू करने की बहुत ही आवश्यकता है ताकि युवाओं को भी बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाया जा सकें।इसी के साथ प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग व इसके रिजल्ट तुरंत देने के प्रयास किये जाने चाहिए। प्रदेश के जिलों कांगड़ा, मंडी,ऊना में इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहां इसके रोकथाम के लिए विशेष ध्यान देने की बहुत जरूरत है। इन नेेेताओं ने कहा कि इस महामारी के दौर में पिछले साल भी लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और अब इसकी दूसरी लहर में भी लोग प्रभावित हो रहें है और आने वाली तीसरी लहर क्या रंग रूप लेकर आती है,कुछ नही कहा जा सकता।इससे निपटने के लिए अभी से बेहतर प्रबंधन की बहुत जरूरत है।प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था ठीक करने के साथ साथ पर्याप्त मात्रा में वेंटीलेटर,ओक्सीजन, रेगुलेटर व बेड कैपेसिटी बढ़ाने की बहुत आवश्यकता है।इसके लिए सरकार को पूरे प्रयास करते हुए केंद्र सरकार से किसी विशेष आर्थिक पैकेज की मांग करनी चाहिए, जिससे आम लोगों को भी कोई राहत मिल सकें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed