Today News Hunt

News From Truth

आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव पर विश्वभर में रही धूम, राजधानी शिमला में भी पूरे जोश-ओ-खरोश से मनाया अवतरण दिवस

1 min read
Spread the love

आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर जी के जन्म दिवस पर आज विश्व भर में खूब धूम रही । इसी कड़ी में राजधानी शिमला स्थित राम मंदिर में भी गुरुदेव जा जन्मोत्सव धूमधाम , श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया गया ।कार्यक्रम का आरंभ गुरु पूजा के साथ किया गया और भक्तों ने कृतज्ञता व्यक्त की. हिमाचल में गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी के जन्मदिवस पर श्रेष्ठ सप्ताह मनाया गया जिसमें विभिन्न गतिविधियां करवाई गई.| आर्ट ऑफ लिविंग की राज्य मीडिया प्रभारी तृप्ता शर्मा ने बताया कि संस्था ने कृषि सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियों में आश्रम में जाकर गरीबों को भोजन, मिठाइयां और फल आदि वितरित किए गए.| उन्होंने कहा कि इसी के अंतर्गत पवित्रा प्रोजेक्ट के तहत शिमला के स्थानीय 6 स्कूलों ऑकलैंड हाउस,चेल्सी, पोर्ट मोर , लक्कड़ बाजार और संजौली में अंतर्राष्ट्रीय आश्रम बेंगलुरु से आई स्पेशल ट्रेनर अंजलि ने 2307 छात्रओं को मासिक धर्म के विषय में जागरूक किया । अंजलि ने छात्रओं को जागरूक करते हुए उससे जुड़ी गलत धारणाओं के प्रति उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि किशोरावस्था के दौरान लड़कियों को किन किन समस्याओं से गुजरना पड़ता है उसका सही ज्ञान होना चाहिए । उन्होंने घरेलू उपचार और आयुर्वेद द्वारा इन समस्याओं से छुटकारा पाने को लेकर सभी को विस्तार से बताया.| लगभग 2 हज़ार 300 सौ छात्राओं को व्यक्तिगत स्वच्छता के विषय में जागरूक किया | गुरुदेव के जन्मोत्सव में पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश भारद्वाज और छोटा शिमला के पार्षद सुरेंद्र चौहान सहित अन्य गणमान्य लोगों ने भी सत्संग में शिरकत की ।

मीडिया प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया कि राम मंदिर में अरविंद ने आज भजन संध्या में गणेश वंदना ,गुरु मात पिता गुरु बंधु सखा. मेहरबां आ गया है मेहरबानी लुटाने, शिव शंभू,जय जय भवानी मां सहित गुरु को समर्पित कई भजन गाते हुए गुरु के प्रति श्रद्धा व्यक्त की। इस मौके पर भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया । सत्संग टीम में अभय शर्मा, भूपेंद्र शर्मा, नमिता सूद और सावित्री ने भाग लिया. इस मौके पर. आर्ट ऑफ लिविंग के वरिष्ठ प्रशिक्षक घनश्याम जी,कमलेश चौहान , डीटीसी कांता शर्मा, डॉक्टर चितवन,सीमा शर्मा और अन्य वरिष्ठ स्वयंसेवक उपस्थित रहे.

About The Author

You may have missed