Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री ने पांगी में 23 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं के किए शिलान्यास और लोकार्पण – किलाड़ में जल शक्ति मण्डल, साच में उपमण्डल और सुराह व करियूणी में पीएचसी खोलने की घोषणा

1 min read
Spread the love

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज चम्बा जिले के उप मण्डल पांगी के किलाड़ में लगभग 23 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने किलाड़ में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित टैक्सी स्टैंड, 4.02 करोड़ रुपये की लागत से सहाली से धनाला सड़क पर सेचु नाला पर 140 फुट लम्बे वाहन योग्य बेली पुल, 2.31 करोड़ रुपये की लागत से सेचु से चस्क भटोरी सड़क पर हरविन नाला पर 90 फुट लम्बे वाहन योग्य बेली पुल, 2.41 करोड़ रुपये की लागत से मिंडल से कुलाल सड़क पर कुलाल नाला पर 120 फुट लम्बे स्पेन एकल लेन बेली पुल के लोकार्पण किए। उन्होंने हिमऊर्जा के सोलर ग्रिड पावर संयंत्र भी वितरित किए। उन्होंने 12.51 करोड़ रुपये की लागत से किलाड़ महाविद्यालय के कला खण्ड और संरक्षण कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने किलाड़ में जल शक्ति मण्डल और साच में जल शक्ति उपमण्डल खोलने की घोषणा की।

उन्होंने सुराह और करियूणी में नये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने और माध्यमिक विद्यालय मिंगल और लज को राजकीय उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने घाटी में पर्यटन का लोगो और पर्यटन महत्व के महत्वपूर्ण स्थलों का मानचित्र भी जारी किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को नई राहें, नई मंजिलें कार्यक्रम के तहत पर्यटन की दृष्टिगत से विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने हिमऊर्जा की ओर से छह लोगों को सोलर पावर संयंत्र प्रदान किए। पांगी घाटी में 4.38 करोड़ रुपये व्यय कर 1162 सोलर संयंत्र वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घाटी में बीपीएल परिवारों को 3.83 करोड़ रुपये व्यय कर एक हजार सोलर संयंत्र पहले ही प्रदान किए जा चुके हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि पांगी उपमण्डल में पिछले तीन वर्षों के दौरान एकीकृत जनजातीय विकास उप योजना के तहत विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं पर 144.35 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 4.16 करोड़ रुपये लागत के मिनी सचिवालय भवन किलाड़ का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान पांगी घाटी में 30.25 करोड़ रुपये की लागत से तीन पुलों का निर्माण किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed