Today News Hunt

News From Truth

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला शहर के लिए प्रदान की गई टैक्सियों में से पहली टैक्सी मार्केटिंग बोर्ड खलीनी से शिमला क्लब के लिए हरी झण्डी दिखाकर की रवाना

1 min read
Spread the love

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज स्मार्ट सिटी मिशन के तहत एचआरटीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा शिमला शहर के लिए प्रदान की गई टैक्सियों में से पहली टैक्सी को मार्केटिंग बोर्ड खलीनी से शिमला क्लब के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना की।उन्होंने कहा कि लोअर खलीनी निवासियों की मांग पर यह सुविधा आरम्भ की गई है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा से खलीनी और लोअर खलीनी के बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को सुविधा मिलेगी।
यह टैक्सी प्रातः 8 बजे खलीनी मार्केटिंग बोर्ड कार्यालय के समीप से शिमला क्लब तक चलेगी। अंतिम चक्र 6.30 बजे रहेगा। उन्होंने बताया कि अन्य टैक्सियों के अनुरूप ही इसका भी 20 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।  
उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत विभिन्न विभागों के माध्यम से अनेक विकास कार्य किए जा रहे हैं, जिसके तहत पुलों का निर्माण, पैदल मार्ग का निर्माण, सड़कों को चैड़ा करना, बुक कैफे, लक्कड़ बाजार व जाखू मंदिर एसक्लेटर का निर्माण, लोगों को पार्किंग सुविधाएं प्रदान करना तथा शिमला के सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किए जा रहे हैं। ढली में 54 करोड़ रुपये से समानांतर सुरंग के निर्माण से ऊपरी क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।
उन्हांेने कहा कि खलीनी क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए वर्ष 2008 में विधायक निधि से पैसा उपलब्ध करवाया गया था तथा समय-समय पर खलीनी और लोअर खलीनी की सभी मांगांे को पूरा किया जाता रहा है।
उन्होंने कहा कि हिमलैंड खलीनी का बाईपास शिमला स्मार्ट सिटी के तहत निर्मित होने वाला पहला बाईपास है, जिससे खलीनी क्षेत्र के लोगों को आवागमन के लिए सुविधा होगी।
इस अवसर पर निवर्तमान पार्षद पूर्ण मल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
इस दौरान हिमाचल प्रदेश राज्य विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, कोऑपरेटिव बैंक के निदेशक शेर सिंह चौहान, शिक्षा बोर्ड के निदेशक राम किशन दिप्टा, एचआरटीसी के निदेशक सुशील चौहान, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, एचआरटीसी मंडलीय प्रबंधक विनोद ठाकुर, क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश शर्मा भी उपस्थित थे।
.0.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed