Today News Hunt

News From Truth

नशे के खिलाफ दौड़ को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के रिज मैदान से दिखाई हरी झंडी, नशा रोकने में सभी के सहयोग को बताया जरूरी

1 min read
Spread the love

अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निवारण दिवस के अवसर पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग हिमाचल प्रदेश तथा नशा निवारण बोर्ड के संयुक्त तत्वाधान में आज ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजितनशा नहीं जिंदगी चुनो दौड़ का शुभारंभ शहरी विकास आवास नगर नियोजन संसदीय कार्य विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया।


इस दौड़ में शिमला नगर की विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों, नागरिकों तथा वरिष्ठ नागरिकों द्वारा भाग लिया गया। इस अवसर पर बोलते हुए शहरी विकास मंत्री ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए ऐसे आयोजन अत्यंत महत्वपूर्ण है। समाज में नशा प्रीति को रोकने के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने युवाओं से अपनी ऊर्जा शक्ति को विभिन्न रचनात्मक कार्यों में लगाने की अपील की। ने कहा कि नशे से दूर रहने के लिए हम मैदानों, खेलो तथा अन्य बौद्धिक कार्यों के प्रति अपना रुझान पैदा करें।
बताया कि इस दौड़ में लगभग एक हजार के करीब धावकों ने भाग लिया और नशा निवारण का संदेश संप्रेषित किया। दौड़ में 763 अंडर-19 आयु वर्ग, 134 19 साल से बड़ी उम्र के तथा लगभग 30 वरिष्ठ नागरिकों ने दौड़ में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर आयुक्त राज्य कार्य एवं आबकारी यूनुस अतिरिक्त आयुक्त सुनील कुमार, जिला प्रशासन के अधिकारी अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रोटोकॉल सचिन कंवल , सहायक आयुक्त उपायुक्त डॉक्टर पूनम जिला खेल अधिकारी राकेश धौटा, राज्य कार्य एवं आबकारी विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed