Today News Hunt

News From Truth

खेलों के बाद अब शिक्षा के क्षेत्र में भी प्रदेश का सिरमौर बना शिमला का पोर्टमोर स्कूल,नूपुर प्रथम और निहारिका द्वितीय समेत 7 छात्राएं टॉप 10 में शामिल

1 min read
Spread the love

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा घोषित 10+2 के परीक्षा परिणाम में राजकीय आदर्श (कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने स्कूल, शिक्षकों और अभिभावकों का खूब नाम किया है । आज जारी किए गए बोर्ड के परिणाम में पोर्टमोर स्कूल की कला संकाय में 5 छात्राओं ने टॉप 10 में ‘स्थान अर्जित किया। जिसमे’ विद्यालय की छात्रा नूपुर कायस्थ ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं निहारिका ठाकुर ने प्रदेश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है । विद्यालय की छात्रा खुशबू चौहान, हर्षिता शर्मा व सृष्टि ने भी प्रदेश के उत्कृष्ट विद्यार्थियों में स्थान बनाया। इसके अलावा वाणिज्य संकाय में कनिका और मीनाक्षी पांडे ने प्रदेश की मेरिट सूची में स्थान पाया है । विद्यालय का कला संकाय का परिणाम 93.48%, वाणिज्य संकाय 92.98% नॉन मेडिकल का 82.85% व मैडिकल का परिणाम 87 .59% रहा। विद्यालय की कुल 35 छात्राओं ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए और 371 छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई।

विद्यालय में परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को प्रधानाचार्य राखी पंडित ने बधाई देते हुए स्कूल के शिक्षक वर्ग और बच्चों के अभिभावकों के प्रयासों की प्रशंसा की व विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

About The Author

You may have missed