Today News Hunt

News From Truth

विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के सभी 6 बागियों को भाजपा ने बनाया प्रत्याशी, अपने हुए बागी, पूर्व मंत्री ने दिया भाजपा से इस्तीफा

1 min read
Spread the love

कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में शामिल हुए सभी 6 विधायकों को भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है । आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने विधानसभा उपचुनाव के लिए विभिन्न राज्यों की 14 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतार दिए । इनमें हिमाचल की 6 सीटें भी शामिल है । भाजपा ने राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान करने वाले कांग्रेस के बागी उम्मीदवारों पर ही दाव खेला है । पार्टी ने धर्मशाला से सुधीर शर्मा , सुजानपुर से राजिंदर राणा, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, बड़सर से इन्द्रदत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो को चुनावी रण में उतारा है ।

हालांकि इनके नाम की घोषणा के साथ ही भाजपा में बगावती सुर बजने लगे हैं । पहला शंखनाद लाहौल स्पीति से पूर्व मंत्री रामलाल मारकण्डा ने भाजपा से इस्तीफा देकर कर दिया गया । उन्होंने एलान किया कि वे अपने समर्थकों से विचार विमर्श करने के बाद इस बात का फैसला करेंगे कि उन्हें चुनावी रण में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरना है या किसी पार्टी में शामिल होकर पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना है । इस तरह के बयान से उन्होंने ये संकेत भी दे दिए हैं कि वे कांग्रेस पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं ।

About The Author

You may have missed