Today News Hunt

News From Truth

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल की कांग्रेस सरकार व पार्टी को नसीहत- खाली खजाने की रटत की बजाए विकास कार्यों पर दें ध्यान

1 min read
Spread the love

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों राम नाम की माला की तरह हिमाचल प्रदेश का खजाना खाली होने की माला जपते रहते हैं और प्रदेश के समस्त विकास कार्यों को बंद कर दिया है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि पिछले एक साल में प्रदेश के अपने संसाधनों से एक भी नई सड़क का निर्माण कांग्रेस सरकार ने नहीं किया, जितनी सड़कों, पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है वह सभी केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के अंतर्गत चल रहा है जिसमें फोरलेन, नेशनल हाई वे का पैसा शत प्रतिशत केन्द्र की मोदी सरकार दे रही है, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का पैसा शत प्रतिशत केन्द्र सरकार दे रही है और प्रदेश की सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी है और केन्द्र की भाजपा सरकार पर दोषारोपण करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि खाली खजाने का बहाना लगाकर राज्य सरकार प्रदेश के विकास को ग्रहण लगा रही है । बिंदल ने साफ किया कि हिमाचल प्रदेश में अब तक किसी भी मुख्यमंत्री ने इससे पहले राज्य के खजाने और कर्ज का रोना नहीं रोया । उन्होंने कहा कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति से वाकिफ होने के बावजूद राज्य की भोली भाली जनता को 10 गारंटियों का लॉलीपॉप देकर सत्तासीन हुई कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले अपने संसाधनों के दोहन के बड़े बड़े दावे ठोक रही थी लेकिन सत्ता पाने के बाद अब खाली ख़ज़ाने का राग अलापने में मशगूल है । बिंदल ने कहा कि पिछले एक साल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में एक भी नया अस्पलात, एक भी नहीं पी0एच0सी0, एक भी नया हैल्थ सब सैन्टर नहीं खोला और न ही डाॅक्टर्स की और पैरामैडिकल की सैंक्शन स्ट्रैन्थ को बढ़ाया बल्कि गत भाजपा सरकार द्वारा चलाए गए चिकित्सा संस्थानों को बंद करने का काम किया और केवल यह कहकर कि प्रदेश सरकार के पास कोई धनराशि नहीं है जिससे हम नया संस्थान खोले और पुराने खुले हुए, चले हुए संस्थानों को भी इसलिए बंद किया जा रहा है कि उन्हें चलाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने हिमाचल प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। सैंकड़ो स्कूल, काॅलेज बंद करके प्रदेश की जनता को नायाब तोहफा दिया है। कांग्रेस पार्टी की हालत इसी प्रकार की है खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे। कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी के बीच जो शीत युद्ध चल रहा है उस लड़ाई में हिमाचल प्रदेश की जनता पिस रही है जिसके सारे विकास कार्य बंद कर दिए गए है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि प्रदेश सरकार में स्थापित नेता लम्बे समय से हिमाचल प्रदेश की विधान सभा के सदस्य/मंत्री/नेता प्रतिपक्ष रहे हैं और उन्हें प्रदेश की माली हालत का, प्रदेश की आर्थिक स्थिति का भली भांति ज्ञान था और है। जब प्रदेश की तंगहाली का इल्म उन्हें था तो उन्होनें अरबो अरबों रूपये की गारंटियों की घोषणा करके हिमाचल प्रदेश की जनता को धोखा क्यों दिया ? इस बात का उत्तर आज तक न कांग्रेस दे रही है, न सरकार दे रही है और न मुख्यमंत्री दे रहे हैं। केवल प्रदेश सरकार, प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश के मंत्री अपनी जिम्मेवारी से भागते हुए भाजपा पर दोषारोपण करने में जुटे हैं। हिमाचल की जनता विकास चाहती है, हिमाचल की जनता गारंटियां पूरी करने का इंतजार कर रही है, हिमाचल की जनता बहानेबाजी न सुनते हुए सरकार से काम चाहती है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सरकारों के इतिहास में यह पहली ऐसी सरकार है जिससे केवल 10 महीने में जनता का मोह भंग हो गया है। उन्होंने कि जनता हर जनसभा हर बैठक में खाली खजाने का राग सुनते सुनते अब तंग आ चुकी है । लोगों को सरकार की बेचारगी से कोई सरोकार नहीं वो चुनावी वादे के मुताबिक विकास की बाट जोह रहे हैं ऐसे में बेहतर यही होगा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब आर्थिक स्थिति का रोना रोने की बजाए विकास कार्यों को धरातल पर उतारे ।

About The Author

You may have missed