Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला में किए 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं के उदघाटन व शिलान्यास

1 min read
Spread the love

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कांगड़ा जिले के अपने दौरे में देहरा और नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र में 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए।
मुख्यमंत्री ने देहरा विधानसभा क्षेत्र में 356.02 करोड़ रुपये की 3 परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने देहरा के वनखंडी में 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले वन्य प्राणी उद्यान की आधारशिला रखी।
उन्होंने देहरा विस में 6.02 करोड़ रुपये की दो सड़कों नैहरन पुखर से बाड़ा वाया भरूण तथा चिंतपुरनी से बरवाड़ा के कार्य का शिलान्यास किया।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में नगरोटा बगवां तथा पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 427 करोड़ रुपये की 30 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए।
उन्होंने राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवां के 6.50 करोड़ रुपये से निर्मित पुस्तकालय तथा कंप्यूटर सेंटर का उदघाटन किया। इसके अलावा उन्होंने 3.80 करोड़ रुपये की लागत के राजकीय फार्मा कॉलेज में बने 100 बच्चों की क्षमता के छात्र छात्रावास का लोकार्पण तथा 41.47 करोड़ रुपये से बने 200 बिस्तरों के श्री जी.एस. बाली मातृ शिशु अस्पताल टांडा का उद्घाटन किया।


मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी इजीनियरिंग कॉलेज में 6.80 करोड़ रुपये से बने 33 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने 22.56 लाख रुपये से बने विद्युत बोर्ड के जेई कार्यालय एवं शिकायत कक्ष का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त 2.67 करोड़ रुपये से जल शक्ति विभाग की उठाऊ पेयजल योजना घीणा-मोरठ-जसाई व बालूग्लोआ के स्तरोन्नयन कार्य तथा चंगर क्षेत्र बड़ोह में घरेलू पेयजल कनेक्शन मुहैया कराने की 6.44 करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने बनेर खड्ड पर जसोर गांव के लिए 3.50 करोड़ रुपये से बने स्पैन ब्रिज का उद्घाटन किया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालूग्लोआ में 1.10 करोड़ रुपये से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला नगरोटा बगवां में 1.54 करोड़ रुपये से बने अतिरिक्त भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज टांडा में 2.95 करोड़ रुपये से बने सुविधा खंड कम कैंटीन का लोकार्पण भी किया।
मुख्यमंत्री ने नगरोटा बगवां व पालमपुर शहर के लिए करीब 52-52 करोड़ रुपये की सौंदर्यीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने नगरोटा बगवां के लिए 130 करोड़ रुपये की वेलनेस कम कनवेंशन सेंटर एवं का वेडिंग डेस्टीनेशन तथा इंटरनेशनल फाउंटेंन परियोजना शिलान्यास किया। इसमें 90 करोड़ रुपये वेलनेस कम कनवेंशन सेंटर तथा वेडिंग डेस्टीनेशन पर और 40 करोड़ रुपये इंटरनेशनल फाउंटेंन के निर्माण पर व्यय होंगे।
उन्होंने नगरोटा बगवां स्थित मधुमक्खी पालन केेंद्र के विकास की 8.51 करोड रुपये की परियोजना और 1.90 करोड़ रुपये लागत से बनने वाले विद्युत बोर्ड के डिविजन एवं सब डिविजन के भवन की आधारशिला रखी।
मुख्यमंत्री ने 2.74 करोड़ रुपये की धनूल-काशतवाड़ी सिंचाई परियोजना, 3.62 करोड़ रुपये की कठूल कुहल परियोजना और 1.23 करोड़ रुपये की मटयाड़ी में जल स्रोत सुधार कार्य परियोजना का शिलान्यास किया।
उन्होंने 8.46 करोड़ रुपये के देहरियां कंडी घराणा सड़क स्तरोन्ययन कार्य तथा 7.24 करोड़ रुपये के ठंडा पानी, जगनी से खब्बलखोली खरट सड़क, 5.04 करोड रुपये से कंडी से सरूट सड़क तथ 9.64 करोड़ रुपये के नगरोटा बलधर सियूण पधर सड़क के स्तरोन्नयन कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने नगरोटा बगवां के रनहू में 5 करोड़ रुपये से बनने वाले राजीव गांधी मॉडल डे बोर्डिंग स्कूल का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने 7.52 करोड़ रुपये से बनने वाली टोरू-वाह-चपरेहड़ सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने 14.14 करोड़ रुपये से टांडा मेडिकल कॉलेज में बनने वाले लेक्चर थियेटर परिसर और 27.44 करोड़ रुपये से नगरोटा बगवां में बनने वाले पार्किंग परिसर एवं सामुदायिक केंद्र की आधारशिला रखी। उन्होंने नगरोटा बगवां के हटवास में 4.75 करोड़ रुपये से बनने वाले इंडोर खेल परिसर का शिलान्यास किया।
.0.

About The Author

You may have missed