Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर किसानों-बागवानों के हितों की अनदेखी कर अडानी के हित साधने के जड़े आरोप, सेब के लिए की न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित करने की मांग

1 min read
Spread the love

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर किसानों व बागवान की अनदेखी के आरोप जड़े हैं। शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बागवानों के हितों की अनदेखी कर अदानी जैसे पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने में लगी है।  बागबानों को आज सेब का उचित मूल्य नहीं मिल रहा इसकी सबसे बड़ी वजह है कि सरकार ने सेब के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित नहीं किया है।  कुलदीप राठौर ने कहा कि यदि राज्य सरकार बागवानों की इसी तरह अनदेखी करती रही तो कांग्रेस सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी।  कांग्रेस में आपसी फूट को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कुलदीप राठौर ने कहा की फूट कांग्रेस में नहीं बल्कि भाजपा में है और जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान यह स्पष्ट रूप से उजागर भी हुई है । राठौर ने कहा कि आने वाले उपचुनाव में भाजपा को  एकजुट कांग्रेस का सामना करना होगा और पार्टी उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महंगाई भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार को बूथ स्तर से लेकर जिला और राज्य स्तर तक आंदोलन और प्रदर्शन कर कई बार घेर चुकी है और विधानसभा का घेराव तक किया गया है । यही नहीं प्रदेश के राज्यपाल को इस बाबत ज्ञापन भी सौंपा गया है। कुलदीप राठौर ने मांग की कि  भाजपा सरकार पूंजीपतियों का साथ छोड़ बागवानों और किसानों के हितों को साधने का काम करें और सेब को एमएसपी प्रदान करने के लिए गंभीरता से प्रयास करें ।

बहुचर्चित रामकृष्ण आश्रम के संतों और महिला अधिवक्ता के बीच उपजे विवाद के बाद डीजीपी पर महिला अधिवक्ता द्वारा लगाए गए बदसलूकी के आरोपों पर राठौर ने कहा कि उन्हें इस पूरे मामले की सही जानकारी नहीं है लेकिन महिला का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है और कानून को अपना काम सही तरीके से करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed