Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस ने किसानों बागवानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए फौरी राहत देने की मुख्यमंत्री से की अपील-सौंपा छः सूत्रीय मांगपत्र

1 min read
Spread the love

प्रदेश कांग्रेस ने हॉल ही में प्रदेश में बेमौसमी बर्फबारी व ओलावृष्टि से हुए किसानों,सब्जी उत्पादकों व बागवानों को हुए भारी नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए सरकार से इन्हें फौरी आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में कांग्रेस नेता विधायक मोहन लाल ब्राक्टा, जिला शिमला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण यशवंत सिंह छाजटा,कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल,यशपाल तनाईक, नितिन राणा ने इस संदर्भ में आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट कर उन्हें एक ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में राठौर ने कहा किउन्हें प्रदेश के भविन्न स्थानों से पार्टी नेताओं की सूचना पर उन्होंने स्वम् भी नारकंडा,कोटखाई और बाग्गी का दौरा कर भारी वर्षा, बर्फबारी व ओलावृष्टि से किसानों बागवानों को हुए नुकसान का ज्याजा लिया और पाया कि इस बार उनकी फसलें पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। सेब,लीची व अन्य फलों के हजारों पड़े टूट गए है। इस बेमौसमी बर्फबारी व ओलावृष्टि से न केवल फलों को नुकसान हुआ है बल्कि अन्य कृषि जैसे गेंहू व अन्य फसलें भी पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है।ऐसे समय मे किसानों बागवानों को इस नुकसान की भरपाई के लिए सीधे आर्थिक मदद की बहुत जरूरत है,जो उन्हें प्रदान की जानी चाहिए।
ज्ञापन में 1.प्रभाबित किसानों बागवानों को तुरंत आर्थिक मदद की मांग

  1. प्रदेश के किसानों बागवानों को केंद्र से विशेष क्षति पूर्ति पैकेज की मांग
    3.बागवानी विभाग से बागवानों को कीट नाशक व एन्टी हैल नेट का निशुल्क वितरण
    4.किसानों, बागवानों का केसीसी सीमा बयाज को माफ करना
    5.बागवानों की एचपीएमसी व हिमफेड के पास पड़ी भुगतान की देय राशि का तुरंत भुगतान करना
    6.बागवानी व कृषि विशेषज्ञ टीम को प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का पूरा जयाज लेने की मांग की गई है।
    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस अध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि सरकार किसानों व बागवानों के लिए कांग्रेस की इन मांगों पर सहानभूति पूर्वक विचार करेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed