Today News Hunt

News From Truth

हिमाचल में भी केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, देश के अन्य हिस्सों से अलग शांतिपूर्ण व लोकतांत्रिक तरीके से निकाला जुलूस

1 min read
Spread the love

देश के विभिन्न हिस्सों में केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर भले ही उग्र प्रदर्शन और आगजनी की घटनाएं हो रही हों लेकिन शांतिप्रिय देवभूमि हिमाचल में इस तरह की कोई वारदात सामने नहीं आई । प्रदेश में भी इसके विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं लेकिन पूरी मर्यादा और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध दर्ज किया जा रहा है। प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ विधायक व कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन किया गया । जिला शिमला कांग्रेस कमेटी ने शिमला स्थित विधानसभा परिसर के बाहर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में जबरदस्त नारेबाजी करते हुए सेना में   पूरे समय के लिये भर्ती की मांग की।उन्होंने कहा कि मात्र चार साल के लिये अग्निपथ के नाम से सेना में यह भर्ती युवाओं के साथ एक बड़ा धोखा है।उन्होंने इसे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताते हुए कहा कि इस अन्याय के खिलाफ कांग्रेस देश के युवाओं के साथ खड़ी है।

कांग्रेस ने इसके विरोध में विधानसभा परिसर से उपायुक्त कार्यलय तक पैदल मार्च करते हुए जबरदस्त नारेबाजी की।

इस प्रदर्शन में विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू,अनिरुद सिंह,रोहित ठाकुर,विक्रमादित्य सिंह भवानी सिंह पठानिया,जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल,पूर्व विधायक आदर्श सूद,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई पदधाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed