Today News Hunt

News From Truth

कोरोना योद्धाओं ने शिमला में किया रक्तदान-शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सराहा

1 min read
Spread the love

कोरोना काल में कोरोना योद्धा के रूप अपनी अहम भूमिका निभाने वाले शिमला के पत्रकार शिमला के अस्पतालों में चल रही रक्त की कमी को दूर करने के लिए आगे आये हैं। कोरोना महामारी के इस दौर में अन्य बीमारियों से परेशान मरीजों को रक्त की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रेस क्लब शिमला द्वारा शनिवार को राजधानी के ऐतिहासिक रिज मैदान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।

अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान रकतदान शिविर का आयोजन करना अपने आप में एक नेक कार्य है तथा शिमला प्रेस क्लब के सदस्य व मीडिया प्रतिनिधि पत्रकारिता के साथ-साथ सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रक्तदान एक महादान है। यदि किसी के एक यूनिट रक्त की वजह से रोगी की जान बचाई जाए तो जीवन भर आपको सुखद अनुभुति प्रदान करता है। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में रक्त की कमी महसूस की गई है। इस रक्तदान शिविर से गरीब, असहाय व दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों की सहायता सुनिश्चित होगी।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोरोना काल में अन्य कार्यों के साथ-साथ रक्तदान शिविर का आयोजन करना भी अत्यंत कठिन कार्य है, जिसे व्यापक रूप से आयोजित किया जाता है, जिसके लिए प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) और सभी पदाधिकारी और सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने प्रेस क्लब को अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रुपये देने की घोषणा की।  

इस अवसर पर शहरी आवास मंत्री ने पदम देव परिसर पर हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, महासचिव देवेन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्जवल शर्मा, उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, सह-सचिव भवानी नेगी, सदस्य दिनेश अग्रवाल, विजय खाची एवं प्रेस क्लब के अन्य वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed