Today News Hunt

News From Truth

शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन का फैसला- अगस्त महीने में होगी अंतरविभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता लेकिन अंतर स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप न करने का निर्णय

1 min read
Spread the love

शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करेगी। ये निर्णय एसोसिएशन की आज शिमला में आयोजित एनुअल जनरल बॉडी मीटिंग में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाधीश व एसोसिएशन के अध्यक्ष आदित्य नेगी ने किया।
बैठक में शिमला जिला स्तरीय सीनियर व जूनियर और मास्टर चैंपियनशिप आयोजित करने पर विचार हुआ। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि भारतीय बैडमिंटन संघ और हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन संघ अपना खेल कैलेंडर जारी करता है तो उसके अनुसार जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।
बैठक में अंतर स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप करवाने पर भी विचार हुआ। हालांकि कोरोना महामारी के दृष्टिगत और संभावित तीसरी लहर का बच्चों पर अधिक असर होने की आशंकाओं के बीच इस प्रतियोगिता को फिलहाल इस साल स्थगित रखने का निर्णय लिया गया। दस वर्ष से कम के लड़के व लड़कियों के लिए राज्यस्तरीय चैंपियनशिप शिमला में करवाने पर भी विचार हुआ और इस प्रतियोगिता को भी कोरोना महामारी के दृष्टिगत स्थगित रखने तथा इसे महामारी के नियंत्रित हो जाने के बाद ही करवाने का निर्णय लिया गया।
बैठक में शिमला जिला बैडमिंटन लीग आयोजित करवाने पर भी विचार हुआ और इसे आयोजित करने के लिए जल्द नियम व शर्तों को अंतिम रूप देने का निर्णय लिया गया। बैठक में ये भी निर्णय लिया गया कि शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन का सदस्य बनने के लिए न्यूनतम सदस्यता शुल्क तय किया जाए। ये सदस्यता तीन वर्गों में होगी। ऐसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलवंत झौटा और महासचिव विजय धौटा ने बताया कि सदस्यता शुल्क तय करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का बैठक में गठन किया गया। ये कमेटी जल्द अपनी रिपोर्ट अध्यक्ष व जिलाधीश को देगी ताकि सदस्यता शुल्क के माध्यम से एसोसिएशन के लिए वित्तीय मदद जुटाई जा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed