Today News Hunt

News From Truth

काजा उपमंडल के दौरे के दौरान जनजातीय मंत्री रामलाल मारकण्डा ने अधिकारियों को दिए जनसमस्याओं के त्वरित निवारण के निर्देश

1 min read
Spread the love

काजा उपमंडल के दो दिवसीय दौर के दौरान तकनीकी शिक्षा, जन जातीय विकास, सूचना एवम प्रौद्योगिकी और जन शिकायत निवारण मंत्री डा राम लाल मारकंडा का सुमदो पहुंचने पर एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह और स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद मारकण्डा लोगों की शिकायत सुनने ग्यु गांव पहुंचे। ग्यू गांव के लोगों ने हाल ही में भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई कूहल के बारे में बताया । मंत्री डा राम लाल मारकंडा ने कूहल का निरीक्षण किया और जल जीवन मिशन के एक्सईएन को दो दिनों के भीतर यहां पाइप लाइन बिछाने के निर्देश दिए ताकि ग्रामीणों के खेतों तक पानी पहुंच सके। मंत्री की ओर से की गई तुरंत करवाई के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने उनका आभार जताया।
वहीं महिला मंडल ग्यू ने मंत्री के समक्ष अपनी मांगे रखी जिन्हें मारकण्डा ने तुरंत पूरा करने का आश्वासन दिया । गांव में चल रहे विकास कार्यों के लिए लोगों की मांग पर मंत्री ने तीन लाख रुपये देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को जमीन देने की मांग रखी । मारकण्डा ने कहा कि मामला केंद्र सरकार के अधीन है और जल्द ही इस मामले का समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। ग्रामीणों ने ग्यू में जियो का मोबाइल टावर लगाने की मांग रखी। वहीं अपने दौरे के दौरान मारकण्डा हुर्लिंग और ताबो गांव पहुंचे जहां लोगों ने मंत्री के समक्ष अपनी मांगें रखी । हर्लिंग युवक मंडल ने अस्थाई खेल का मैदान मुहैया करवाने का मामला मंत्री डा राम लाल मार्कण्डेय के सामने रखा। मंत्री ने एक्स इन पीडब्ल्यूडी ज्ञामचों को निर्देश दिए कि अस्थाई खेल का मैदान युवाओं को दिया जाए और मैदान सुधार का कार्य तुरंत पूरा किया जाए।

इस मौके पर एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह, डीएफओ हरदेव नेगी, एक्स इन विद्युत मनीष, एक्स इन पीडब्ल्यूडी ज्ञामचो, एक्स इन जेजेएम मनोज नेगी, एडीओ कृषि चंद्र शेखर,
टीएसी सदस्य राजेंद्र बौद्ध, पालजोर बौद्ध, लोबजंग, सहित कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed