Today News Hunt

News From Truth

प्रदेश भर में भारी बारिश का कहर, जान माल का भारी नुकसान,सेगली गांव में फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ आने से 5 से 6 लोग लापता, एक 10 वर्षीय बच्चे का शव बरामद

1 min read
Spread the love

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में कल रात से माॅनसून की भारी बारिश हो रही है जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। मंडी जिले के गोहर उपमंडल की काशन पंचायत के जडोन गांव में कल रात पहाड़ी के धंसने से पंचायत प्रधान खेम सिंह के परिवार के आठ लोगों के दबने का समाचार है। इस बीच कोटला के सेरीनाला में 6 लोगों के बहने का समाचार है। इनमें से एक शव बरामद कर लिया गया है। गोहर उपमंडल के कायूली में एक महिला भी जिंदा दब गई है। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की घैणी पंचायत के शवाड़ू गांव में भी भारी बारिश के चलते ध्वस्त हुई गौशाला में तीन बैल मलवे के नीचे दबकर मर गए। लगातार जारी बारिश को देखते हुए प्रदेश के मंडी, कुल्लू और चम्बा जिलों के सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों को आज पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इस बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के सभी जिला प्रशासनों को राहत व बचाव कार्य के आदेश दिए हैं।  उन्होंने प्रदेशभर में भारी वर्षा के कारण जानमाल को हुए नुकसान पर दुख जताते हुए कहा है कि संबंधित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जार रहें हैं। मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रदेश में भारी वर्षा से जान माल से हुए नुकसान पर दुःख जताया है। 

उधर, मामले की जानकारी देते हुए उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि जिला में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह से नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं उन्होंने बताया कि सेगली गांव में फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ की चपेट में आने से 5 से 6 लोग लापता हो गए हैं. और एक 10 वर्षीय बच्चे का शव भी बरामद हुआ। इसके साथ ही नेशनल हाईवे के साथ कई संपर्क मार्ग बंद पड़े हैं।

वहीं उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है। उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र मंडी के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202, 203, 204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें।

इसके अलावा चंबा और शिमला जिले में भी भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है । शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत घैणी पंचायत के शवाडू गांव में एक गौशाला के धंसने से तीन बैलों की मौत हो गई ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed