Today News Hunt

News From Truth

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री ने सुलह के लाभार्थियों से किया संवाद

1 min read
Spread the love

हिमचाल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ0 राजीव सैजल ने सुलह विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से वीडियों कॉंन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद किया।

विपिन सिंह परमार और राजीव सैजल ने गुरूवार को आयोजित वर्चुअल रैली में सुलह विधान सभा क्षेत्र की 19 पंचायतों के सैंकड़ो लोगों को संबोधित किया। उन्होंने धोरण पंचायत के बॉबी, दरंग पंचायत की मंजुला, अरला पंचायत के जयकृष्ण, मैंझा पंचायत के कश्मीर सिंह, दैहण की गीता देवी, भवारना पंचायत की आशा देवी सहित घनैटा, परौर, फरेड, भट्टू, सलोह, मरांडा, पुन्नर और बारी पंचायत के लाभार्थियों से संवाद किया और सरकार से प्राप्त लाभ की जानकारी हासिल की। विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित लोगों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया।

लाभार्थियों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलह विधान सभा क्षेत्र का संपूर्ण और योजनात्मक विकास ही उनकी प्राथमिक्ता है। उन्होंने कहा कि सुलह विधान सभा क्षेत्र में लोगों के घरद्वार 65 किस्म के टेस्ट लेने के लिए डायग्नोस्टिक वेन लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि नागणी में गौसदन लगभग बनकर तैयार है और इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीडियों कॉफ्रेंस के माध्यम से शीघ्र करेंगे। उन्होंने कहा कि सुलह हलके के किसानों को राहत और लावारिश पशु रहित क्षेत्र बनाने के लिए नागणी में काऊ सेंचुरी बनाने के लिए 300 कनाल भूमि पशुपालन विभाग को हस्तांरित कर दी गई है। इस क्षेत्र की चारदीवारी के लिए 75 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए असां दी मुन्नी नाम से एक कार्यक्रम आरंभ किया गया है जिसमें सुलह में दो बेटियों वाले परिवारों की बेटियो के नाम पांच हजार की एफडी बेटियों के नाम की जा रही है।

अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुलह प्रवास के दौरान एक साथ करोड़ों रुपये की 23 योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन किये थे। उन्होंने कहा कि परौर में बहुतकनीकी संस्थान के लिए लगभग 22 करोड़, धीरा में संयुक्त कार्यालय परिसर के लिए लगभग 11 करोड़ तथा भवारना में भी संयुक्त कार्यालय परिसर के लिए जमीन उपलब्ध करवा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed