Today News Hunt

News From Truth

उत्कृष्ट लेखन के लिए हिमालय साहित्य मंच प्रदेश की 5 बेतरीन महिला रचनाकाराओं को करेगा सम्मानित, 9 दिसम्बर को राज्यपाल करेंगे पुरस्कृत

1 min read
Spread the love

देश और प्रदेश में अपने अनूठे साहित्यिक, सांस्कृतिक और पर्यावरणीय सोच के कार्यक्रमों के लिए प्रतिष्ठित हिमालय साहित्य संस्कृति एवं पर्यावरण मंच पांच महिला लेखिकाओं को उनके हिन्दी और हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में दिए जा रहे उत्कृष्ट योगदान के लिए 9 दिसम्बर को सम्मानित करेगा। ये सम्मान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल सांय 4.30 बजे प्रदान करेंगे। उनकी व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हुआ है। कवि गोष्ठी दोपहर 1.30 बजे शुरू हो जायेगी।
सम्मानित की जाने वाली लेखिकाओं में हिन्दी और उर्दू की प्रख्यात वरिष्ठ लेखिका-गज़लकार डॉ.नलिनी विभा ‘नाज़ली‘, डॉ.प्रेरणा ठाकरे (नीमच मध्य प्रदेश), और शिमला से डॉ. देवकन्या ठाकुर, दीप्ति सारस्वत ‘प्रतिमा‘ व डॉ. देविना अक्षयवर शामिल हैं। यह जानकारी प्रख्यात लेखक व हिमालय साहित्य मंच के अध्यक्ष एस.आर.हरनोट ने आज शिमला में एक प्रैस नोट जारी कर मीडिया को दी।

हरनोट ने बताया कि 9 दिसंबर को दोपहर 1.30 बजे से कवि गोष्ठी शुरू हो जायेगी जिसमें सम्मानित की जाने वाली महिला रचनाकारों के रचनापाठ आकर्षण का केंद्र होंगे। कवि गोष्ठी के बाद 4.30 पर राज्यपाल महोदय लेखिकाओं को सम्मानित करेंगे। कवि गोष्ठी की अध्यक्षता डॉ. आनंद कुमार करेंगे जो इन दिनों उच्च अध्ययन संस्थान में नेशनल फैलो हैं। डॉ. नलिनी विभा ना, डॉ.हेमराज कौशिक, डॉ.प्रेरणा ठाकरे और डॉ.सत्यनारायण स्नेही विशिष्ट अतिथि होंगे।

About The Author

You may have missed