Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस के 4 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने किया श्रमदान, आज़ादी में कांग्रेस के योगदान को किया याद

1 min read
Spread the love

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने त्रिलोकपुरी बालासुन्दरी में चल रहे चार दिवसीय पार्टी ट्रेनिंग केम्प के तीसरे दिन आज ट्रेनर्स के साथ मंदिर प्रांगण में श्रमदान करते हुए सफाई की।
इसके पश्चात राठौर ने अपने ब्याख्यान मे देश की आजादी में कांग्रेस के योगदान और उसके नेताओं के बलिदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर ,लाल बाहुदर शास्त्री,इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के योगदान से आधुनिक भारत का निर्माण हुआ।उन्होंने कहा कि उनके नेताओं ने महात्मा गांधी के सपनों को पूरा किया।देश को एकता के बंधन में पुरोया।उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में कांग्रेस का एक बहुत बड़ा योगदान है,जिसे कभी न तो झुठलाया जा सकता है और न ही इसे अनदेखा किया जा सकता है।
राठौर ने कहा कि हमें राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान जारी रखते हुए पार्टी के नेताओं के मार्गदर्शन में आगे बढ़ना है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक मजबूत स्तम्ब है और इसकी रक्षा करना हमारा दायित्व है।उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग का मुख्य मकसद भी हमें कांग्रेस की विचारधारा की जानकारी के साथ साथ इसके प्रचार प्रसार को आगे बढ़ाने का है।
इससे पूर्व राठौर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं ट्रेनिंग विभाग के प्रभारी सचिन राव का इस ट्रेनिंग कैम्प में पंहुचने पर स्वागत किया।
सचिन राव ने अपने ब्याख्यान मे प्रतिभागियों को कांग्रेस की विचारधारा और भारत निर्माण में उसके कार्यो पर प्रकाश डाला।उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रदेश में पहली बार राज्य स्तरीय ट्रेनिंग कैम्प का इतने बड़े स्तर पर आयोजन किया गया।इसके लिए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर व प्रदेश ट्रेनिंग विभाग के प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल की सराहना करते हुए उन्हें इस सफल आयोजन पर अपनी बधाई दी।
कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान ने भी आज इस कैम्प में भाग लिया।उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कैम्प सभी कांग्रेस ब्लॉकों व बूथ स्तर पर भी आयोजित किए जाने चाहिए, जिससे हम कांग्रेस की विचारधारा को गांव गांव व बूथ तक पहुंचा सकें।उन्होंने इस आयोजन के लिए प्रदेश ट्रेनिंग विभाग की प्रसंसा करते हुए इसके सफल आयोजन पर सभी प्रतिभागियों को बधाई दी।

About The Author

2 thoughts on “कांग्रेस के 4 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने किया श्रमदान, आज़ादी में कांग्रेस के योगदान को किया याद

  1. Hi! Do you know if they make any plugins to help with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good gains.
    If you know of any please share. Appreciate it!

    You can read similar text here: Sklep online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed