Today News Hunt

News From Truth

भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में पार्टी की भावी योजनाओं और आगामी उपचुनाव पर हुई चर्चा-चुनाव प्रभारियों को सौंपी ज़िम्मेदारी

1 min read
Spread the love

शिमला, भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने शिमला में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की दो दिवसीय कोर कमेटी बैठक में आगामी योजनाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की गई ।
उन्होंने बताया कि भाजपा द्वारा मंडी लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है उनके साथ सह प्रभारी मंत्री गोविंद ठाकुर और समन्वयक राकेश जमवाल रहेंगे , इसी प्रकार से फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए मंत्री विक्रम ठाकुर को प्रभारी बनाया, उनके साथ सह प्रभारी के रूप में मंत्री राकेश पठानिया एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती समन्वयक रहेंगे।
उन्होंने बताया जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव हेतु आज मंत्री सुरेश भारद्वाज को प्रभारी नियुक्त किया गया है, उनके साथ दो सह प्रभारियों के रूप में मंत्री सुखराम चौधरी एवं डॉ राजीव सेजल रहेंगे और पार्टी की ओर से समन्वयक डॉ राजीव बिंदल को बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि भवन निर्माण का कार्य जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश में चल रहा है उन कार्यों की पूर्ण समीक्षा की गई है और जल्द ही हर जिले में भाजपा का अपना कार्यालय होगा।
उन्होंने कहा कि 21 जून को भाजपा योग दिवस मंडल स्तर तक मनाएगा जिसके प्रभारी भाजपा उपाध्यक्ष राम सिंह को नियुक्त किया गया, 23 जून से 6 जुलाई तक भाजपा वृक्षारोपण के कार्यक्रम बूथ स्तर तक करेगा जिसके प्रभारी उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल होंगे, 25 जून को काला दिवस के रूप में जिला स्तर पर भाजपा कार्यक्रम करेंगी जिसके प्रभारी भाजपा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा नियुक्त किए गए हैं, हर जिला स्तर तक के प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रम होंगे जिसके लिए प्रदेश सचिव बिहारी लाल शर्मा को प्रभारी नियुक्त किया गया है।
इसी प्रकार से प्रदेश , जिला एवं मंडल स्तर की वर्चुअल कार्यसमिति की बैठक हेतु एक समिति का गठन किया गया जिसमें महामंत्री त्रिलोक जमवाल, त्रिलोक कपूर एवं राकेश जमवाल सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया की स्वास्थ्य स्वयंसेवक कार्यक्रम के राष्ट्रीय संयोजक पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल को बनाया गया।
उन्होंने बताया कि भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक वर्चुअल माध्यम से 30 जून को निर्धारित की गई है इसके उपरांत जिला कार्यसमिति बैठक का क्रम 1 से 15 जुलाई तक चलेगा, उसके उपरांत मंडल कार्यसमिति की बैठक 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण होगी।
भाजपा द्वारा वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर के आयोजन किए जाएंगे जिन का शुभारंभ 20 जून 2021 रविवार से होगा और यह कार्यक्रम 6 हफ्ते तक चलेगा।
उन्होंने बताया टीकाकरण अभियान की दृष्टि से एक समिति का गठन किया गया है जिसकी अध्यक्षता भाजपा सचिव धनेश्वरी ठाकुर द्वारा की जाएगी इस समिति के सदस्य प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर, राकेश शर्मा एवं कर्ण नंदा रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed