Today News Hunt

News From Truth

नगर निगम शिमला के मज्याठ वार्ड की मासिक बैठक में भवनों के नियमितीकरण, एम्बुलेंस रोड़,पार्किंग व पार्क निर्माण की उठी मांग, पार्षद दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को कोरोना बचाव को लेकर भी किया जागरूक

1 min read
Spread the love

मज्याठ वार्ड की मासिक बैठक रविवार को पाषर्द दिवाकर देव शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में एक बार फिर से स्थानीय लोगों ने वार्ड के लिए रेलवे लाईन से होते हुए आने वाले एंबुलैंस मार्ग को जल्द से जल्द बनाए जाने की मांग की। इस पर पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को बताया कि रेलवे  प्रबंधन की ओर से रेलवे लाइन से मार्ग बनाए जाने का मुद्दा हल हो चुका है और रेलवे से जल्द ही एन.ओ.सी भी मिलने वाली है। लेकिन नगर निगम शिमला के पास मार्ग बनाने के लिए बजट का प्रावधान नहीं है। ऐसे में जल्द ही बजट के लिए  शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला जाएगा और मार्ग के लिए बजट मांगा जाएगा ताकि जल्द से जल्द मार्ग  बन सके और लोगों को सुविधा मिल सके, वहीं रेलवे मार्ग पर आए दिन हो रहे हादसों को भी रोका जा सके। इसके अतिरिक्त बैठक में स्थानीय लोगों ने पिछले वर्षों से लंबित पड़ी भवन नियमितकरण और वार्ड में पार्किंग बनाए जाने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि वार्ड में पार्किंग न होने से लोगों को अपने वाहन सडक़ों के किनारे पार्क करने पड़ रहे हैं। जिससे कभी वाहनों से पैट्रोल चोरी हो रहा है तो कभी वाहनों से सामान चोरी हो रहा है। बैठक में लोगों ने सडक़ के किनारे सी.सी.टी.वी लगान की भी मांग की।


बैठक के दौरान पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को कोविड -19 संक्रमण के फिर से बढ़ रहे  मामलों के बारे में जानकारी दी और लोगों को मास्क लगाने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। वहीं उन्होंने वार्ड के लोगों से अपील की कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई है वह लगवाएं और जिन लोगों की दोनों डोज लग चुकी हैैं और 9 माह पूरे हो चुके हैं व बूस्टर डोज लगवाएं ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।


बैठक में वार्ड में हुए विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान जहां कुछ  लागों ने वार्ड में हुए विकास कार्येां की सराहना की तो वहीं कुछ लोगों वार्ड में न हुए कार्यों को भी गिनवाया। ऐसे में पाषर्द ने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि यदि वार्ड में  कोई परेशानी है या समस्या है तो उन्हें फोन कर सूचित कर सकते हैं। समस्या का हर संभव सामाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

About The Author

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed