Today News Hunt

News From Truth

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की मदद में आगे आई अंतरराष्ट्रीय संस्था “आर्ट ऑफ लिविंग”, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

1 min read
Spread the love

सूनामी, कच्छ में आए भूकंप,उत्तराखंड के केदारनाथ में आए प्रलय और कोरोना महामारी में असंख्य लोगों की मदद के बाद अब धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के निर्देश के बाद आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्य यूक्रेन में फंसे भरतीयों की मदद में कूद पड़े हैं । आर्ट ऑफ लिविंग की हिमाचल इक्सी की मीडिया समन्वयक तृप्ता शर्मा ने बताया कि वैश्विक मानवीय संगठन आर्ट ऑफ लिविंग के स्वयंसेवक विभिन्न यूरोपीय देशों में सीमा पार कर रहे भारतीयों तक आश्रय और मूलभूत सुविधाओं को प्रदान करने के लिए उनके संपर्क में हैं। अब हंगरी, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, बुल्गारिया और जर्मनी जैसे पश्चिमी यूरोपीय देशों में संगठन के शरणार्थी केंद्र काम कर रहे हैं। संगठन का यूक्रेन में एक बड़ा स्वयंसेवी आधार भी है, जो भारतीय समुदाय की मदद कर रहा है।

https://drive.google.com/drive/folders/1YxKpywh5_-l1-4RgU_0ImzhBMUEW3G53?usp=sharing

हंगरी, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, यूक्रेन, बुल्गारिया और जर्मनी जैसे पश्चिमी यूरोपीय देशों में शरणार्थी केंद्र संचालित हैं । जैसे ही यूक्रेन-रूस संघर्ष बढ़ रहा है, वैश्विक मानवीय संगठन आर्ट ऑफ लिविंग के स्वयंसेवकों ने आश्रय और भोजन और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ विभिन्न यूरोपीय देशों में सीमा पार कर रहे भारतीयों से सम्पर्क साधा है। .

वैश्विक मानवतावादी नेता गुरुदेव श्री श्री रविशंकर ने संकट की इस घड़ी में छात्रों और उनके परिवारों से उम्मीद न छोड़ने की अपील करते हुए कहा है कि सभी को सहायता उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है और पूरे यूरोप से आर्ट ऑफ लिविंग के स्वयंसेवक उनके साथ हैं जो उनको भोजन, पानी और अन्य आवश्यक वस्तुएं प्रदान करेंगे।”

आर्ट ऑफ़ लिविंग के स्वयंसेवकों द्वारा पूरे यूरोप में चल रहे काम की कुछ झलकियाँ:

• हंगरी पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, यूक्रेन, बुल्गारिया और जर्मनी में आर्ट ऑफ़ लिविंग के स्वयंसेवकों ने हज़ारों भारतीय छात्रों सहित यूक्रेन से भाग रहे लोगों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए कार्रवाई की है।
• हंगरी में, आर्ट ऑफ़ लिविंग ने 150 से अधिक लोगों के लिए आश्रयों की व्यवस्था की है।
• पोलैंड में 500 से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था की गई है।
• पोलैंड सीमा पर हमारे स्वयंसेवक आने वाले शरणार्थियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं। वहाँ ऐसे परिवार भी हैं जिनके बच्चे 2 महीने से कम उम्र के हैं। हमारे समूह द्वारा सभी आवश्यक आपूर्ति का भंडारण कर लिया गया है।
• हंगरी, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, यूक्रेन, बुल्गारिया और जर्मनी जैसे पश्चिमी यूरोपीय देशों में शरणार्थी केंद्र संचालित हैं
• आर्ट ऑफ लिविंग का यूक्रेन में एक बड़ा स्वयंसेवी आधार भी है जो भारतीय समुदाय की मदद कर रहा है।

हेल्पलाइन नंबर

पूरे यूरोप में आर्ट ऑफ लिविंग के केंद्र यूक्रेन के शरणार्थियों के लिए खुले हैं
हेल्पलाइन नंबर +31631975328
हंगरी, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, यूक्रेन, बुल्गारिया, जर्मनी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed