Today News Hunt

News From Truth

राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी भी उतरेगी मंडी लोकसभा उपचुनाव में,पार्टी को बताया राजनीति की गीता

1 min read
Spread the love

देश की राजनीति में एक और राजनीतिक पार्टी का उदय हुआ है। हाल ही में 14 मार्च को दिल्ली में पार्टी की घोषणा के बाद आज शिमला में पार्टी के पदाधिकारियों ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश में इस नई पार्टी की आगामी रणनीति के बारे में जानकारी दी । राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व व्यवस्थापक दीपक पंड्या ने शिमला में एक पत्रकार  वार्ता में बताया कि पार्टी ने एन वी जैन को पार्टी का राज्य सलाहकार और डी एन चौहान को राज्य का संयोजक नियुक्त किया  है । पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुशासन ,पारदर्शिता और जवाबदेही उनकी पार्टी के मुख्य सिद्धांत है। पंड्या ने कहा कि इसके लिए रियल टाइम डाटा के साथ न्यू एरा लीडरशिप को तैयार किया जाएगा ताकि देश में व्याप्त राजनीतिक संक्रमण जैसे आपराधिक, परिवारवाद और पार्टी द्वारा प्रत्याशियों को थोपने की कुप्रथा पर रोक लगाई जा सके ।  राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी को राजनीति की गीता की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में राजनीति लोकनीति से चलेगी, वन नेशन वन कार्ड प्रणाली लाई जाएगी और हर व्यक्ति को उसके कार्यभार की जिम्मेदारी दी जाएगी । उन्होंने कहा कि   मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसकी तिथि में बाद में बदलाव भी किया जा सकता है। पंड्या ने वर्तमान में शिक्षा और रोजगार की नीति पर काम करने की जरूरत बताई। 

पार्टी के प्रदेश राजनीतिक सलाहकार एन वी जैन ने कहा कि उनका किसी भी राजनीतिक दल और राजनीति से कोई सरोकार नहीं रहा है और वे समाज की स्थिति व परिस्थिति से पीड़ित  हैं । उन्होंने कहा कि लोकनीति पार्टी का ढांचा और पार्टी की परिकल्पना व कार्यशैली अलहदा है इसलिए वह इस पार्टी से जुड़े हैं ताकि समाज के बिगड़े हुए ढांचे को सुधारा जा सके ।
इस दौरान राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी के  राज्य संयोजक डी एन चौहान ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक पार्टी कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा । उन्होंने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार लाने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी इसके अलावा न्यायिक व्यवस्था में गुणवत्ता और कार्यक्षमता के लिए ऑनलाइन आकलन प्रक्रिया को भी अपनाया जाएगा ।
राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी के इन पदाधिकारियों की बातें कल्पना और वर्तमान के परिदृश्य के लिहाज से तो आकर्षक लग रही है लेकिन इन सब बातों को धरातल पर लाने और राजनीति के क्षेत्र में अपनी जगह बनाने में ये नई राजनैतिक पार्टी कितना सफल रहती है यह आने वाला समय बताएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed