Today News Hunt

News From Truth

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने आज भाजपा विधायकों के साथ दुव्यर्वहार को बताया निंदनीय, कहा- विधायकों को आने जाने से रोका, लोगों को भी हुई परेशानी

1 min read
Spread the love

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सोमवार को विधानसभा में आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों को सरकार के खिलाफ चौडा मैदान में पार्टी द्वारा किए गए प्रदर्शन में न केवल जाने से रोका गया बल्कि उन्हें विधानसभा परिसर में प्रवेश करने से भी रोका गया। इस दौरान पुलिस ने उनके साथ दुव्यर्वहार किया। जयराम ठाकुर ने सदन मंे मामला उठाते हुए कहा कि विधायकों के साथ इस तरह का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार अनावश्यक व निंदनीय है क्योंकि भाजपा विधायक शांतिपूर्ण प्रदर्शन में जा रहे थे। उन्होंने कहा कि जब भाजपा सता में थी तब भी इस तरह के प्रदर्शन कांग्रेस करती थी लेकिन कभी भी सरकार ने विधायकों के रैली में जाने अथवा परिसर में आने पर प्रतिबंध नहीं लगाए थे।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूर्व सांसद व भाजपा प्रभारी को भी विधानसभा परिसर स्थित नेता प्रतिपक्ष के कार्यालय मंे आने की अनुमति नहीं दी। यही नहीं भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकार द्वारा लोगों और वाहनों की आवाजाही पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण जनता को भारी असुविधा हुई।
जयराम ठाकुर ने कहा कि पुलिस के दुर्व्यवहार व सख्ती के चलते भाजपा विधायक डा जनक राज को चोट भी लगी जो निंदनीय है। इसी मामले पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस शासन मंे विधायक संस्थान और अन्य सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए सर्वोच्च सम्मान है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि भाजपा नेता व प्रभारी का पास बनवा लेते तो उन्हें विधानसभा परिसर में प्रवेश करने में कठिनाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान सुरक्षा के कडे प्रबंध पहले से ही होते रहे हैं। ऐसे में सख्ती होना कोई नई बात नहीं है।
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आश्वासन दिया कि वह विपक्ष के नेता द्वारा उठाए गए मुददे पर गौर करेंगे और यदि कुछ गलत पाया जाता है तो उचित कार्रवाई होगी। इसी मामले में विधायक इन्द्र सिंह गांधी ने भी कहा कि उनका मोबाइल पुलिस की लाठी को रोकते हुए गिर गया जिसे वहां पर स्विच आफ कर दिया गया

About The Author

You may have missed