Today News Hunt

News From Truth

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया साफ – गांधी परिवार की पर्ची से नहीं संविधान से चलेगा देश

1 min read
Spread the love


26 सितंबर 2023, हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बिना देर किए हिमाचल की मदद की, मगर प्रदेश जानना चाहता है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने क्या किया।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ जितना लगाव उन्हें है, उतना ही प्रधानमंत्री मोदी जी को हिमाचल से है। मोदी जी इंतज़ार बिना
किए चार चार किश्तें हिमाचल को दीं। अगर उस समय में देखें तो पहले टीम भेजने में ही महीनों लग जाते थे लेकिन ऐसी परिस्थिति में भी केंद्र ने ह्यूमेन टीम भी फ़ौरन पहुँचाई, एनडीआरएफ़ और एयर फ़ोर्स की टीमें भी पहुँचाई। एक बार पाँच हज़ार और एक बार छह हज़ार मकान दिये। इसके अनुपात में राज्य सरकार का जो बनता था, क्या किसी को पता है उन्होंने कितना पैसा लगाया? प्रदेश भी ये जवाब चाहता है कि हिमाचल सरकार  ने क्या दिया?


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शिमला में मीडिया के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिखावे के लिए कांग्रेस भी बिल लेकर आयी थी लेकिन पास नहीं करवाया।
उन्होंने कहा की वे आभारी हैं प्रधान मंत्री मोदी जी के जिन्होंने बिल लाने का साहस किया, संकल्प लिया और सिद्धि तक लेकर आए। नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास कराया जो 27 वर्षों से नहीं हुआ था। इसीलिए कहते हैं मोदी है तो मुमकिन है। कांग्रेस और उसके सहयोगी कभी 2024 की बात करके, कभी ओबीसी की बात करके मामले को भटकाना चाहते हैं”

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि ये देश संविधान से चलेगा, न कि गांधी परिवार की पर्ची से। यह देश बाबासाहब भीमराव अंबेडकर के संविधान से चलता है। उन बाबासाहब को जिन्हें कांग्रेस ने बाहर कर दिया और पंडित नेहरू ने हराने के लिए पूरी ताक़त लगा दी। संविधान में ओबीसी का आरक्षण कहाँ से आ गया ? जो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति का आरक्षण है उसके अनुपात में आरक्षण दिया गया है। चुनाव के तुरंत बाद परिसीमन किया जाएगा, जनगणना होगी। आख़िर ये कौन तय करेगा की कौन सी सीटें आरक्षित होंगी? ये काम सरकार का नहीं है। हम चाहते पक्षपात रहित काम हो। यह काम निर्वाचन आयोग का है। कल को कोई भी कोर्ट चला जाएगा, स्टे ऑर्डर हो जाएगा। हम महिलाओं का अधिकार छीनना नहीं चाहते। हम जो भी करते हैं सच्चे मन से करते हैं, पक्के मन से करते हैं। राहुल गांधी जी को किसी ने पार्टी में पर्ची पकड़ा दी ओबीसी को लेकर। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि वे यूपीए सरकार में जो बिल लेकर आये थे उसे पास क्यों नहीं कराया ? क्या उसमें ओबीसी के लिये आरक्षण था, अब कहाँ से आ गया ?

About The Author

You may have missed