Today News Hunt

News From Truth

प्रभावी टीकाकरण अभियान के लिए प्रधानमंत्री ने थपथपाई मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ

1 min read
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को प्रभावी ढंग से कार्यान्वित करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां इलैक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य में कोविड प्रोटोकाॅल और टीकाकरण कार्यक्रम के कार्यान्वयन के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने प्रधानमंत्री को 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री से 1810 करोड़ रुपये की 210 मेगावाट की लुहरी चरण-1 जलविद्युत परियोजना और 66 मेगावाट की धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखने का भी आग्रह किया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के लिए बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क को मंजूरी देने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि इन दोनों पार्कों से न केवल राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर भी सुनिश्चित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से नागचला, मण्डी में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित हवाई अड्डे का लिडार सर्वेक्षण किया जा चुका है और यह हवाई अड्डा न केवल सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा, बल्कि क्षेत्र में पर्यटन विकास को भी बढ़ावा देगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में आने वाले पर्यटकों पर नजर रखे हुए है और उनसे कोविड से बचाव के लिए उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने होटल और होम-स्टे मालिकों से भी आग्रह किया है कि वे अपनी इकाइयों में पर्यटकों का स्वागत करते समय उचित एहतियाती कदम सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक वैक्सीन की 44.16 लाख खुराक दी जा चुकी हैं, जिसमें लगभग 10.45 लाख दूसरी खुराक भी सम्मिलित हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed