Today News Hunt

News From Truth

प्रदेश कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव में 70 फीसद सीटों पर भाजपा की जीत के दावे को झुठलाया- सूची जारी करने की दी चुनौती

1 min read
Spread the love

बीते कल हिमाचल प्रदेश के विभिन्न नगर निकायों के चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस और भाजपा में जीत के दावों को लेकर होड़ लग गई है। एक तरफ जहां बीजेपी नगर निकाय चुनावों में अधिकतर सीटों पर अपनी पार्टी समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रही है वहीं कांग्रेस पार्टी का भी अधिकांश सीटों पर जीत का दावा है । कांग्रेस ने इन नगर निकायों के चुनावों में भाजपा पर जीत का झूठा दावा करने के आरोप लगाते हुए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने की मांग की है । आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा से नगर निकाय चुनावों में खड़े अपने सभी प्रताशियों की सूची जारी करने को कहा है,जिसमें वह 70 प्रतिशत अपनी जीत का दावा कर रही है।उन्होंने कहा कि भाजपा का यह दावा पूरी तरह झूठा और लोगों को गुमराह करने वाला है।
आज यहां मीडिया को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर इन चुनावों में धनबल व सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों ने भाजपा को पूरी तरह नकार दिया है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ जनबल है और नगर निकाय चुनाव परिणाम उनके पक्ष में आये है।उन्होंने भाजपा पर सोची समझी रणनीति के तहत रोस्टर से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेता,मंत्री व कुछ अधिकारी निर्दलीयों के साथ साथ कांग्रेस समर्थित लोगों को भी अपने पक्ष में करने के लिए प्रलोभन के साथ साथ दबाब बनाने की कोशिश में जुट गए है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या नही होने देगी और उसकी इस पर कड़ी नज़र है।
राठौर ने भाजपा को चुनौती दी कि वह नगर निगमों के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवा कर देख ले,उसे अपनी लोकप्रियता का पता चल जायेगा।
राठौर ने कहा कि देश मे भाजपा पिछले व चोर दरवाजे से लोकतंत्र की हत्या करती आई है।कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या नही होने देगी।
राठौर ने कहा की निर्दलीयों को मिला जनमत भाजपा के खिलाफ है क्योंकि उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी को हराया है,ऐसे में भाजपा का यह दावा की निर्दलीय उनके है पूरी तरह झूठा है।उन्होंने निर्दलीयों से भी भाजपा के किसी भी दबाव में न आने को कहा।उन्होंने कहा कि शिमला, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू,चम्बा व सोलन जिलों में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है।उन्होंने यहां फूल मेजोरिटी के साथ भारी अंतर से सीटें जीती है।उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर कांग्रेस मामली अंतर से हारी है।
राठौर ने भाजपा अध्यक्ष पर जीत के झूठे व गलत आंकड़े देने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ बोलना तो भाजपा की आदत ही है पर इतना झूठ बोलेंगे उन्हें उम्मीद नही थी।उन्होंने कहा कि एक सुनियोजित ढंग से भाजपा ने इन चुनावों को प्रभावित करने की पूरी कोशिश की ।रोस्टर से छेड़छाड़, वोटर लिस्ट में गड़बड़ी यहां तक कि ऐसे प्रयास भी किये गए कि कांग्रेस समर्थित उमीदवार चुनाव ही न लड़ सकें।उन्होंने कहा कि रोस्टर पूरी तरह भाजपा मंडल की सिफारिश पर बनाया गया जोकि एक अलोकतांत्रिक कदम था।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा की इन सब चुनोतियों को स्वीकार करते हुए भाजपा को करारी शिकस्त दी है।उन्होंने कहा कि जिला परिषद बीडीसी सहित ग्राम पंचायतों में भी कांग्रेस समर्थित प्रताशियों का प्रदर्शन भी शानदार रहेगा।उन्होंने कहा कि नगर परिषद ठियोग में कांग्रेस ने 25 सालों बाद शानदार जीत हासिल की।उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विजय रथ अब चल पड़ा है और 2022 क चुनावों में यह अपनी जीत का परचम लहरायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed