Today News Hunt

News From Truth

जिला सिरमौर में एनसीसी के 10 दिवसीय वार्षिक शिविर से ओवर ऑल ट्रॉफ़ी जीत कर आए कैडेट्स का पोर्टमोर स्कूल पहुंचने पर गाजे बाजे से हुआ स्वागत, स्कूल प्रिंसिपल राखी पंडित ने एन सी सी अधिकारी तृप्ता शर्मा और कैडेट्स के प्रयासों को सराहा

1 min read
Spread the love

ज़िला सिरमौर के काला अम्ब में कैम्प कमांडेंट कर्नल संजय शांडिल के नेतृत्व और डिप्टी केम्प कमांडेंट मेजर तरुणा के समन्वय में आयोजित 10 दिवसीय एन सी सी का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (ATC) 20 दिसम्बर को सम्पन्न हो गया । इस शिबिर में प्रदेश भर के सरकारी व निजी स्कूलों, कॉलेजो, और निजी विश्विद्यालयों के करीब 600 कैडेट्स ने हिस्सा लिया । शिविर के दौरान कैडेट्स को सैन्य प्रशिक्षण और खेल कूद व अन्य गतिविधियों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं जिसे सभी कैडेट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपना दमखम दिखाया।
10 दिवसीय वार्षिक शिविर से ओवर ऑल ट्रॉफ़ी जीत कर आए कैडेट्स का पोर्टमोर स्कूल पहुंचने पर बैंड की धुन पर भव्य स्वागत किया गया ।
पोर्टमोर स्कूल की एन सी सी अधिकारी और एटीसी की कंटीजेंट कमांडर तृप्ता शर्मा ने अपने एनसीसी कैडेट्स के साथ स्कूल पहुंचने पर बताया कि ये शिविर कैडेट्स के सर्वोन्मुखी विकास के लिहाज से बहुत अच्छा रहा और पोर्टमोर स्कूल के सभी कैडेट्स ने सभी गतिविधियों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने के साथ अनुशासन का भी बेहतरीन उदाहरण पेश किया ।

उन्होंने बताया कि पोर्ट मोर स्कूल ने सोलो डांस, सोलो सोंग, ग्रुप सॉन्ग, ग्रुप डांस, पोस्टर मेकिंग,ड्रिल, और फायरिंग कंपटीशन में पहला स्थान हासिल कर ओवर ऑल ट्रॉफ़ी पर कब्जा किया ।

उन्होंने बताया कि पोर्टमोर स्कूल ने ओवरऑल ट्रॉफी 2018 से अब तक लगातार पांचवी बार जीत चुके है जबकि कोरोना काल में दो साल शिविर आयोजित नहीं हो पाया । तृप्ता शर्मा ने बताया कि भाविका को बेस्ट कैडेट और विदुषी को बेस्ट फ़ायरर का खिताब मिला ।

स्कूल पहुंचने पर प्रधानाचार्या राखी पंडित ने राज्यस्तरीय शिविर में पोर्टमोर स्कूल के बेहतरीन प्रदर्शन पर प्रसन्नता ज़ाहिर की और एन सी सी अधिकारी तृप्ता शर्मा और कैडेट्स के प्रयासों की सराहना की । स्कूल में कैडेट्स के आगमन पर आयोजित विजय समारोह में प्रधानाचार्या रखी पंडित ने सभी पदक विजेता कैडेट्स को पदक पहनकर सम्मानित किया ।

About The Author

You may have missed