Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भारत सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक कोल्ड चेन उपकरणों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए

1 min read
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्य एवं केन्द्रशासित प्रदेशों विशेषकर आठ अधिक प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 प्रतिक्रिया एवं प्रबन्धन के दृष्टिगत की गई तैयारियों संबंधी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इन राज्यों में हरियाणा, दिल्ली, छत्तीसगढ़, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। बैठक के दौरान कोविड-19 वैक्सीन के वितरण और उपयोग के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई।

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने वर्तमान कोविड स्थिति पर एक प्रस्तुति दी और इससे निपटने के लिए की गई तैयारियों का ब्यौरा दिया।

इस अवसर पर नीति आयोग के सदस्य डाॅ. वी.के. पाॅल ने कोविड-19 की वैक्सीन के वितरण और उपयोग पर प्रस्तुति दी।

इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को इस महामारी के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीन के परिवहन के लिए भारत सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक कोल्ड चेन उपकरणों की सूची तैयार करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य प्राधिकरणों को ‘हिम सुरक्षा अभियान’ पर कड़ी नजर रखने के भी निर्देश दिए ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुण्डू, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आर.डी.धीमान, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जे.सी. शर्मा, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थि, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हिमाचल प्रदेश के मिशन डायरेक्टर डाॅ. निपुण जिन्दल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

        .0.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed