Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर अर्पित की पुष्पांजलि-वहीं राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के संयोजक दीपक राठौर ने गरीब बच्चों में बांटे कॉपी पेन और फल

1 min read
Spread the love

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती के अवसर पर आज छोटा शिमला स्थित सद्भावना चौक में स्थापित उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सूचना प्रौद्योगिकी, दूरसंचार और शिक्षा के क्षेत्रों में दिए गए योगदान को देशवासी हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान राजीव गांधी ने आपसी सहमति, सहभागिता के माध्यम से राजनैतिक, आर्थिक, सावर्जनिक जीवन और नैतिकता के क्षेत्र में व्यापक बदलाव का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, वन मंत्री राकेश पठानिया, कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल और अन्य नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को उनकी जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं राजीव गांधी पंचायती राज के संयोजक दीपक राठौर के नेतृत्व में आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के 77 वे जन्म दिन पर गरीब बच्चो को कॉपी पेन और फल वितरित किए दीपक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जिन्होंने आधुनिक भारत की नीव रखी युवाओं को वोट का अधिकार,पंचायती राज व्यवस्था की नीव राजीव गांधी ने ही रखी नवोदय विद्यालय की नीव भी राजीव गांधी ने ही रखी दूर संचार क्रांति भी उन्ही की देन है राष्ट्रीय शिक्षा नीति की घोषणा भी उन्ही की देन है । हिमाचल प्रदेश राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के मीडिया प्रभारी अनिल गोयल ने बताया कि इस अवसर पर प्रदेश ऑर्गेनाइज सेक्टरी कपिल शर्मा,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरुणा कॉल,शिमला शहरी अध्यक्ष मनोज चौहान,सतीश जस्ता,दुर्गेश,जय ठाकुर,पीएल शर्मा व संगठन के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed