Today News Hunt

News From Truth

शिमला संसदीय सीट में जनता के प्रेम और आवभगत से गदगद हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ,कहा- खेल नीति बनाकर प्रदेश में देंगे खेलों को बढ़ावा

1 min read
Spread the love

शिमला संसदीय क्षेत्र में आज केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की जन आशीर्वाद यात्रा आज संपन्न हो गई यात्रा का आगाज वे अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर से करना चाहते थे लेकिन उसकी शुरुआत शिमला संसदीय क्षेत्र से की गई लेकिन परमाणु से लेकर शिमला तक इस संसदीय क्षेत्र में मिले अपार जन समर्थन और प्यार से हुए बेहद भावुक हुए यह बात उन्होंने आज शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विश्वाश हिमाचल के लिए दिखाया है उसके लिए हिमाचल ऋणी रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड संकटकाल मे तीन बजट दिए जो कि एतिहासिक है ।


उन्होंने कहा आत्मनिर्भर भारत बनाना केवल स्लोगन नही है इसकी प्रेक्टिकल सम्भवना को पूरा करना सबसे बड़ी प्रमाणिकता है।
उन्होंने कहा कि वोकल फ़ॉर लोकल हमारे बड़ा अभियान है, इसमें हमें हिमाचल के सभी लॉकल वस्तुओं एवं संस्कृति को बढ़ावा देना है ।
हिमाचल के संगीत में मिठास है जो कि पूरे देश मे चर्चित है , हमे अपनी संस्कृति को बढ़ावा देना है और हम अपनी इस विरासत को लुप्त नहीं होने देंगे पूरे विश्व मे पहुंचाएंगे यह हमारा संकल्प है।
अनुराग तस्कर ने कहा कि उन्होंने अपने संकल्प में कला और संस्कृतिक क्षेत्र चुना है और इसको बढ़ाने का संकल्प लिया है।
उन्होंने कहा हमारा हिमाचल देव भूमि है और यह एक बड़ा कारण है कि हमारी संस्कृति बहुत अच्छी है।
हमारे प्रदेश की पेंटिंग्स दुनिया मे कुछ भी प्रभाव छोड़ सकती है हमें इनको दुनिया तक पहुचना है।
उन्होंने पत्रकारों के जवाब में कहा कि खेलों के प्रति स्कूली बच्चों और युवाओं को और अधिक आकर्षित करने व सुविधाएं प्रदान करने के लिए खेल नीति बनाई जाएगी और स्कूल स्तर पर खेलों को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा । ठाकुर ने कहा कि जहाँ ज़मीन मिलेगी वे खेलो को बढ़ावा देने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।
इस विषय मे राजनीतिक कटाक्ष से बेहतर है कि एक स्वर में हिमाचल को आगे ले जाने में काम करे। महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के कांग्रेस के आरोपों पर पूछे गए सवाल के जवाब को टालते हुए अनुराग ठाकुर ने चुटकी ली और कहा कि कांग्रेस पहले 2024 तक अपने अध्यक्ष की नियुक्ति तो कर ले ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed